यूक्रेन से भागे भारतीयों का मानवता से उठ गया था भरोसा तभी इस देश से मिला इतना प्यार कि झलक उठे आंसू
यूक्रेन से भागे भारतीयों का मानवता से उठ गया था भरोसा तभी इस देश से मिला इतना प्यार कि झलक उठे आंसू
Share:

रूसी सेना के अटैक के बीच यूक्रेन छोड़ने वाले कई भारतीय विद्यार्थियों ने रोमानिया में शरण ली है. वहां उन्हें स्थानीय व्यक्तियों से जो प्यार मिला उसे देखकर वे बहुत खुश और इमोशनल हैं. यूक्रेन से लौटे सैकड़ों भारतीय विद्यार्थियों ने रोमानियाई लोगों के प्रति गहरी कृतज्ञता जताई है. विद्यार्थियों का कहना है कि हम पैसे इकट्ठा करेंगे तथा उसे सहायता करने वाले रोमानियाई लोगों को भेजेंगे. 

दरअसल, रूस-यूक्रेन युद्ध जारी है. ऐसे में लाखों व्यक्ति जान बचाने के लिए यूक्रेन छोड़कर भाग रहे हैं. मेडिकल की पढ़ाई करने गए कई भारतीय विद्यार्थियों ने युद्धग्रस्त देश छोड़कर पड़ोसी देश रोमानिया में शरण ली. इस कठिन समय में वहां के व्यक्तियों ने भारतीय नागरिकों की जिस तरीके से सहायता की, उसे देखकर विद्यार्थी भावुक हो गए. यूक्रेन से लौटे विद्यार्थियों ने बताया कि रोमानिया के लोगों ने हमारे सबसे बुरे दिनों में हमें शरण दी. वहां स्थानीय परिवारों द्वारा आश्रय स्थल चलाए जा रहे हैं. भूखे, थके, यूक्रेन से जान बचाकर भागे विद्यार्थियों को रोमानियाई लोगों से मिले प्यार एवं देखभाल ने अभिभूत कर दिया. 

वही यूक्रेन की टेर्नोपिल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले विद्यार्थी निखिल कुमार ने कहा- "हमने यूक्रेन की सीमा पार करते वक़्त सबसे खराब हालात देखे थे. दूसरों पर से मेरा भरोसा लगभग खत्म हो गया था. यह एक खतरनाक समय था. हालांकि, रोमानियाई लोगों से मिली सहायता और प्यार ने इंसानियत पर मेरा विश्वास फिर से मजबूत कर दिया. रोमानिया के स्थानीय लोगों ने यूक्रेन से आने वाले हर विद्यार्थी के लिए भोजन, जूते एवं अन्य सामानों के स्टॉल लगाए थे."

रूस का बड़ा ऐलान, नागरिकों को बाहर निकालने के लिए रुकेगा युद्ध

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

वेस्ट बैंक संघर्ष के कारण 130 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हुए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -