वेस्ट बैंक संघर्ष के कारण 130 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हुए
वेस्ट बैंक संघर्ष के कारण 130 से अधिक फिलिस्तीनी घायल हुए
Share:

 

डॉक्टरों के अनुसार, वेस्ट बैंक में इजरायली बलों के साथ झड़पों के बीच 130 से अधिक फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को बीता और बेत दजान गांवों के पास भीषण झड़पें हुईं। .

फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी की रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम 128 फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारी घायल हो गए, जिनमें से 36 इजरायली बलों द्वारा चलाई गई रबर की गोलियों से घायल हो गए। बयान के अनुसार, आंसू गैस में सांस लेने के कारण अन्य घायल हो गए। इस बीच, कल्किल्या में लोकप्रिय प्रतिरोध के फ़िलिस्तीनी समन्वयक मुराद इश्तेवी के अनुसार, काफ़र क़द्दम हैमलेट में इज़राइली बलों के साथ झड़पों के दौरान रबर की गोलियों से दो अतिरिक्त प्रदर्शनकारी घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सैकड़ों बंदोबस्त विरोधी कार्यकर्ताओं ने बस्तियों के किनारे पर तैनात इजरायली सैनिकों पर पत्थर फेंके और टायर जलाए। बीता और बीट दाजान में इजरायली उपनिवेशों के विस्तार के खिलाफ साप्ताहिक विरोध के परिणामस्वरूप इजरायली सैनिकों के साथ संघर्ष हुआ है।

तीन बच्चों सहित चार फिलिस्तीनियों को इससे पहले शुक्रवार को हेब्रोन के पुराने शहर में एक इजरायली बस्ती के पास एक इजरायली बसने वाले ने गोली मार दी थी, जिससे वे घायल हो गए थे।

बड़ी खबर: नीता अंबानी ने लॉन्च किया अब तक का सबसे बड़ा कन्वेशन सेंटर

यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की संयुक्त राज्य अमेरिका के सीनेट को संबोधित करेंगे

ICC विमेंस वर्ल्ड कप: टीम ऑस्ट्रेलिया ने दी रॉड मार्श और शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि, रखा मौन .. बांधी काली पट्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -