कांग्रेस पार्टी की प्रेम वाली और राष्ट्रवादी सोच पर हावी हो गई भाजपा की घृणित विचारधारा - राहुल गांधी
कांग्रेस पार्टी की प्रेम वाली और राष्ट्रवादी सोच पर हावी हो गई भाजपा की घृणित विचारधारा - राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और मौजूदा लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने वर्धा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग प्रोग्राम को वर्चुअली संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने विचारधारा को लेकर भाजपा पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि, RSS और भाजपा की घृणित विचारधारा कांग्रेस पार्टी की प्रेम वाली और राष्ट्रवादी विचारधारा पर हावी हो गई है. 

उन्होंने कहा कि, हिन्दुस्तान में दो विचारधाराएं हैं, एक कांग्रेस पार्टी की और एक संघ की. आज के हिन्दुस्तान में भाजपा और संघ ने नफरत फैला दी है और कांग्रेस की​ विचारधारा जोड़ने, भाईचारे और प्रेम की है. आज संघ और भाजपा की घृणित विचारधारा कांग्रेस पार्टी की प्रेम वाली और राष्ट्रवादी विचारधारा पर हावी हो गई है. राहुल गांधी ने कहा कि, आज हम विभाजनकारी विचारधारा को पसंद करते हैं या नहीं. भाजपा की घृणित विचारधारा ने कांग्रेस पार्टी की प्रेम वाली और राष्ट्रवादी विचारधारा को ढक दिया है. हमें यह बात स्वीकार करनी होगी. किन्तु अब हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते. हमारी विचारधारा जीवित है; यह जीवंत है, मगर इसे ढक लिया गया है. 

राहुल गांधी ने आगे कहा कि, ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि हमने अपनी विचारधारों को लोगों के बीच आक्रामक रूप से प्रचारित नहीं किया. जब मैं कहता हूं कि कांग्रेस की विचारधारा, तो यह उचित नहीं है. कांग्रेस ऐसी विचारधारा का पालन करती है, जो हजारों वर्षों से भारत में मौजूद है. 

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की हिरासत बढ़ी, 100 करोड़ की वसूली का मामला

छात्रों ने सजाई बेरोजगारी की झांकी, सरकार पर RJD का तंज- बिहार को नीतीश सरकार ने...

बेहोश शख्स को लेडी पुलिस ने कंधे पर लादकर पहुँचाया अस्पताल, अब CM स्टालिन ने किया सम्मानित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -