इस गांव के यू-ट्यूबर के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
इस गांव के यू-ट्यूबर के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 58 किलोमीटर दूर तुलसी गांव राज्य में बहुत चर्चित है। यहां घर-घर में यू-ट्यूबर्स हैं। जोश और जुनून ऐसे की कइयों ने तो नौकरी छोड़कर यू-ट्यूब को अपना करियर के तौर पर चुना तथा इससे अच्छा पैसा कमा रहे हैं। इस गांव में लगभग 60 नौजवान, बच्चे, बूढ़े तथा महिलाएं वीडियो और रील्स में अभिनय कर रही हैं। इस गांव के 40 से ज्यादा यू-ट्यूब चैनल हैं, जिनके सबस्क्राइबर लाखों में हैं।

वही इसे देखते हुए सरकार ने स्टूडियो 'हमर फ्लिक्स' का शुभारंभ किया है यहां इस गांव में डिजिटल हाईटेक स्टूडियो बनाने का निर्णय भी लिया गया है। इस अनूठे गांव में कलेक्टर पहुंचे थे। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने विशेष स्टूडियों 'हमर फ्लिक्स' का उद्घाटन किया। यह स्टूडियों जिला प्रशासन और सीएसआर हाईटेक द्वारा बनाया गया है। इस मौके पर बीइंग छत्तीसगढ़िया यूट्यूब चैनल के क्रिएटर समेत अन्य यूट्यूबर्स ने कलेक्टर का आभार जताया,

जिला प्रशासन की इस सहयोग से गांव के यूट्यूबर्स को सहयोग प्राप्त होगा तथा पहले से अच्छी गुणवत्ता की यूट्यूब वीडियो बना सकेंगे। पहले जिस कार्य के लिए उन्हें महानगर जाना पड़ता था अब उसे अपने गांव में रहकर ही कर सकेंगे। साथ ही छत्तीसगढ़ परंपरा-संस्कृति का प्रचार प्रसार ज्यादा प्रभावी ढंग से कर सकेंगे। कलेक्टर ने यहां के युवाओं द्वारा बनाए गए यूट्यूब वीडियो को देखा तथा लाइक भी किया। इस मौके पर कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने कहा कि तुलसी गांव हमारे जिले ही नहीं प्रदेश का अनूठा यूट्यूबर विलेज है, जहां 40 युवा यूट्यूबर का काम करते हैं, जिनके 10 लाख से भी अधिक फॉलोवर्स हैं। इनके बनाये वीडियो में 3 करोड़ से अधिक व्यू प्राप्त हुए हैं। जो की गर्व की बात है।

बढ़ाई गई पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा, कथा में तैनात रहेंगे 1000 से ज्यादा पुलिस के जवान

'तुर्की ने भी पिछले साल नाम बदला था, इंडिया को भारत किया जा सकता है..', संयुक्त राष्ट्र भी सहमत

'हम भारत को अखंड भारत के रूप में कब तक देख लेंगे?', मोहन भागवत ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -