'बिन मांगे ज्ञान बांटने आ जाते हैं नफरत फैलाने वाले सज्जन', भागवत पर आया लालू का बयान
'बिन मांगे ज्ञान बांटने आ जाते हैं नफरत फैलाने वाले सज्जन', भागवत पर आया लालू का बयान
Share:

पटना: राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर RSS प्रमुख मोहन भागवत पर हमला बोला है। उन्होंने विजयादशमी के अवसर पर संघ प्रमुख द्वारा दिए गए भाषण को लेकर उन पर पलटवार किया है। RSS की विजयादशमी रैली में भागवत के बयान पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लालू प्रसाद यादव ने अपने ट्वीट में संघ प्रमुख मोहन भागवत को नफरत फैलाने वाला सज्जन बताया। 

अपने ट्वीट में राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने लिखा कि जब जब RSS-भाजपा अपनी ही बेफिजूल की बातों में फँसती है तो नफ़रत फैलाने वाले सज्जन बिन मांगे ज्ञान बांटने चले आते है। इतना ही नहीं बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर भी लालू यादव ने हमला बोला। उन्होंने परोक्ष तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी के 2014 के चुनावी वादे का जिक्र करते हुए अपने ट्वीट में यह भी लिखा कि 'RSS की ठग विद्या से प्रशिक्षित एवं संघ की महाझूठी, महाकपटी पाठशाला से निकले जुमलेबाज विद्यार्थी ही सालाना दो करोड़ नौकरी प्रतिवर्ष देने का वादा कर वोट बटोरते है?'

राजद सुप्रीमो की ये प्रतिक्रिया संघ प्रमुख की उस बयान पर आई है जिसमें उन्होंने बोला था कि कि किसी भी समाज में सिर्फ 10, 20 या 30 फीसदी व्यक्तियों को सार्वजनिक तथा निजी क्षेत्रों में नौकरी मिलती है। उन्होंने यह भी पूछा कि नौकरियों के लिए इतनी हाथापाई होने पर कितने व्यक्तियों को समायोजित किया जा सकता है। आगे मोहन भागवत ने कहा कि इन 10, 20 या 30 प्रतिशत व्यक्तियों के अतिरिक्त बाकी सब को अपना काम करना पड़ता है। गौरतलब है कि मोहन भागवत के इस बयान को नरेंद्र मोदी सरकार के नौकरी एवं रोजगार के बीच अंतर करने के रुख के अप्रत्यक्ष समर्थन के तौर पर देखा जा रहा है। राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के स्वरोजगार वाले बयान को लेकर RJD सुप्रीमो के साथ ही सत्ता में उनकी सहयोगी पार्टी JDU ने भी तंज कसा है। JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इसे लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश में केवल दो कारपोरेट व्यक्तियों को फायदा दिया जा रहा है। केंद्र सरकार पर महिला एवं निर्धन सवर्ण विरोधी होने का आरोप भी उन्होंने लगाया।

सोलन से चुनावी शंखनाद करेंगी प्रियंका वाड्रा, अगले हफ्ते पहुंचेंगी हिमाचल

'हम राम-कृष्ण को नहीं मानेंगे..', लोगों को ये क्या शपथ दिला रहे केजरीवाल के मंत्री ? Video

'सरकार के पाप का घड़ा अब भर चुका', साधुओं की पिटाई पर इस नेता का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -