आने वाले समय में बदल जाएगा पृथ्वी का रूप, जानिए कैसे..?
आने वाले समय में बदल जाएगा पृथ्वी का रूप, जानिए कैसे..?
Share:

आज हम आपको पृथ्वी से जुडी एक बहुत ही रोचक जानकारी देने जा रहे है क्या कभी आपने सोचा है कि जहाँ पर हम रहते है जिस धरती पर हम हमारा जीवन यापन करते है वो पृथ्वी कुल मिलाकर कितने लोगों का बोझ उठा सकती है? वैसे तो यह बात सभी के मन में एक ना एक बार जरूर आती ही है की आखिर पृथ्वी कितने लोगो का बोझ वहन कर सकती है ऐसे में आज हम इस सवाल का जवाब लेकर आए है।

एक अनुमान के तहत यह बात सामने आई है की पृथ्वी पर 7 बिलियन मनुष्य रहते है। ऐसे में इस साल यह जनसँख्या 10 बिलियन तक पहुंचने की उम्मीद है। लेकिन इस बात पर वैज्ञानिको को यह डर है की इतना बोझ पृथ्वी वहन कर सकती है या नहीं। वैज्ञानिकों का कहना है की हमारी पृथ्वी पर ऑक्सीजन सीमित मात्रा में ही है और ऐसे में अगर जनसँख्या में व्रद्धि हो गई तो पृथ्वी पर CO2 बढ़ जाएगी जिस से ग्लोबल वार्मिंग भी बढ़ेगी।

लेकिन वैज्ञानिको का कहना यह भी है की जितना जीवन स्तर बढ़ेगा उतना ही कम भी होगा। लेकिन अगर ऐसा नही होता है तो हमारे पास संसाधन एक सीमित मात्रा में ही है और संसाधनों की कमी होने से यह भी हो सकता है की 2017 में पृथ्वी खत्म होने के कगार पर पहुंच सकती है। हम यह उम्मीद कर सकते है की लोग हमारे इस आर्टिकल पर थोड़ा ध्यान देंगे और इसे लोगो से शेयर करेंगे ताकि लोग भी इसकी तरफ ध्यान दें।

गुजरात में 48 घंटों से मूसलाधार बारिश जारी, अब तक 11 की मौत, कई इलाके जलमग्न

सुबह गुजरात HC ने 'तीस्ता सीतलवाड़' को दिया सरेंडर करने का आदेश, शाम को ही सुप्रीम कोर्ट ने लगा दी रोक

पिता ने किया जिंदा बेटी का अंतिम संस्कार, चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -