'पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा..', क्या भारत में गृह युद्ध की धमकी दे रहे राहुल गांधी ?
'पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा..', क्या भारत में गृह युद्ध की धमकी दे रहे राहुल गांधी ?
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी ने चेतावनी दी कि अगर बीजेपी अगला लोकसभा चुनाव जीतती है और संविधान को बदलने की कोशिश करती है, तो इससे देश में अराजकता पैदा हो सकती है। वह लोगों को अपनी पार्टी के लिए वोट देने के लिए डर और विभाजन पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो देश जल जाएगा। 

राहुल गांधी ने दावा किया, ''ध्यान से सुनो, अगर भाजपा इन मैच फिक्स्ड चुनावों में जीत जाती है और संविधान बदल देती है, तो पूरे देश में आग लग जाएगी। यह याद रखना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन चुनावों में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं। ईवीएम, मैच फिक्सिंग, सोशल मीडिया और प्रेस पर दबाव डाले बिना वे 180 से ज्यादा सीटें नहीं जीत सकते। जिस दिन ये मैच फिक्सिंग सफल हो गई, हमारा संविधान वहीं ख़त्म हो जाएगा. ये सामान्य चुनाव नहीं हैं. ये चुनाव भारत के भविष्य और किसानों के अधिकारों को बचाने के लिए हैं। पूरा देश जानता है कि मैच फिक्सिंग चल रही है।”

 

राहुल ने आगे दावा किया, ''दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया। ये कैसा चुनाव है? पीएम मोदी तीन-चार अरबपतियों के साथ मिलकर मैच फिक्सिंग कर रहे हैं। यह गरीबों से संविधान छीनने के लिए किया जा रहा है।” उन्होंने दावा किया कि जिस दिन संविधान खत्म होगा, उस दिन देश खत्म हो जाएगा और आरोप लगाया कि अगर इसे रद्द किया गया तो वंचितों के अधिकार और आरक्षण भी खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान लोगों की आवाज है। उन्होंने जोर देकर कहा, "यह चुनाव सिर्फ वोटों के लिए नहीं है, यह देश और संविधान को बचाने के लिए है।" राहुल ने कहा कि, अगर हिंदुस्तान में ‘मैच फिक्सिंग’ का चुनाव भाजपा जीते और उन्होंने संविधान को बदला तो इस पूरे देश में आग लगने जा रही है, ये देश नहीं बचेगा। उल्लेखनीय है कि, राहुल गांधी इससे पहले भी कई बार देश में आग लगने की धमकी दे चुके हैं। उन्होंने कहा था की भाजपा ने पूरे देश में केरोसिन फैला रखी है, बस माचिस दिखाने की देर है। ऐसे में ये भी सवाल उठ रहा है कि राहुल गांधी देश में गृह युद्ध की धमकी दे रहे हैं ? 

इस कार्यक्रम में विपक्षी गठबंधन के नेताओं में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता महबूबा मुफ्ती, झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन और अन्य नेता शामिल थे। दिल्ली शराब नीति मामले में आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए विपक्षी नेताओं ने अपनी एकता और ताकत का प्रदर्शन करने की कोशिश की। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था और वह 1 अप्रैल तक एजेंसी की हिरासत में रहेंगे। 

ग़ाज़ीपुर जाकर मुख़्तार अंसारी के परिवार से मिले ओवैसी, बोले- इंशाल्लाह, इस अँधेरे को चीरकर..

शराब घोटाला: आज फिर कोर्ट में पेश किए जाएंगे केजरीवाल, ख़त्म हो रही ED की हिरासत

चुनावी बांड मुद्दे पर पीएम मोदी ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, विपक्ष को क्यों कहा 'पछताना पड़ेगा' ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -