सबकुछ राख होने पर भी कुत्ते करता रहा घर की रखवाली
सबकुछ राख होने पर भी कुत्ते करता रहा घर की रखवाली
Share:

न्यूयार्क: उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में भीषण आग लगने के करीब एक महीने बाद एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है जिसमें आग में सबकुछ राख होने के बावजूद एक कुत्ता अपने क्षतिग्रस्त घर की रखवाली करता रहा। वहीं बताया जा रहा है कि मेडिसन नाम का यह कुत्ता महीनेभर उसी क्षतिग्रस्त मकान में रह कर अपने घर की रखवाली करता रहा। बता दें कि घर की मालकिन एंड्रिया गेलॉर्ड इस हफ्ते जब पेराडाइज स्थित अपने घर लौटीं तो कुत्ते को देख हैरान रह गईं।

हॉकी विश्व कप: पाकिस्ताान को कड़ी चुनौती देगा नीदरलैंड

इसके साथ ही बता देें कि गेलॉर्ड ने आठ नवंबर को शहर में आग लगने के बाद अपना घर छोड़ दिया था। वहीं बता दें कि इस आग में 27 हजार घर तबाह हो गये थे। गेलॉर्ड ने एक बचावकर्मी को मेडिसन का पता लगाने का अनुरोध किया था जिसके कई दिन बाद बचावकर्मी को एनेटोलियन शेफर्ड मिक्स नस्ल का यह कुत्ता दिखाई दिया। यहां बता दें कि शायला सुलिवान नाम की महिला गेलॉर्ड के वापस लौटने तक मेडिसन की देखभाल कर रही थीं। वहीं सुलिवान ने कहा कि मेडिसन चिंतित दिख रहा था और उसने सबसे दूरी बना रखी थी। 

हॉकी विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को बेल्जियम ने 5-1 से हराया

गौरतलब है कि मेडिसन के एक भाई मिग्वेल को आग लगने के बाद एक आश्रय स्थल भेज दिया गया था, जिससे खोजने में भी सुलिवान ने मदद की। वहीं सुलिवान ने कहा, अगर बचावकर्मी उसे बचाने नहीं जाते तो मैं खुद चली जाती और मेडिसन को बचाने तक वापस नहीं लौटती। इसके अलावा शुक्रवार को घर वापस लौटने पर गेलॉर्ड को मेडिसन दोबारा मिल गया। वहीं इस दौरान उन्होंने मेडिसन को उसका पसंदीदा खाना भी खिलाया। 

खबरें और भी

हॉकी विश्व कप: कनाडा को 5-1 से हराकर भारत ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

15 साल के छात्र को न्यूड तस्वीरें भेजने के मामले में आरोपों में घिरी ये अमेरिकी ब्यूटी क्वीन

मिस वर्ल्ड 2018 से ज्यादा खूबसूरत और हॉट है ये रनर अप मॉडल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -