'बेटी मंदिर जाकर पूजा कर रही है और पिता हिंदू धर्म को धोखा बता रहे है', स्वामी प्रसाद मौर्य पर भड़के सपा MLA राकेश सिंह
'बेटी मंदिर जाकर पूजा कर रही है और पिता हिंदू धर्म को धोखा बता रहे है', स्वामी प्रसाद मौर्य पर भड़के सपा MLA राकेश सिंह
Share:

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह नजदीक है। इस बीच राजनीतिक बयानबाजी भी देखने को मिल रही है। सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर से विवादित बयान दे दिया है। इस बार उन्होंने कारसेवकों पर गोलीकांड को उचित ठहराया है। मौर्य ने कहा कि तत्कालीन सरकार ने अमन-चैन के लिए गोली चलवाई थी। उसने अपना कर्तव्य निभाया था। इसके पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्य ने सनातन धर्म के बारे में विवादित बयान दिए हैं। जिसे लेकर अब उनकी पार्टी के अंदर से ही आवाज उठ रही है। 

सपा MLA राकेश प्रताप सिंह ने स्वामी पर हमला बोला है। राकेश प्रताप ने कहा- "जो सनातन पर विवादित बयान देते हैं उनको पहले अपने बाप के बारे में जानना चाहिए। यदि अपने बाप के बारे में जानेंगे तो ही वो सनातन के बारे में जान पाएंगे।" गौरीगंज से MLA राकेश प्रताप सिंह ने आगे कहा कि सनातन को जानने के लिए समझ की आवश्यकता है। अखिलेश यादव जी ने हम लोगों की बैठक में कहा है कि धर्म पर कोई बात नहीं करेगा।

वही इससे पहले समाजवादी पार्टी MLA ने कहा था कि राम हमारे आराध्य हैं। हम चाहतें हैं कि विधानसभा स्पीकर 22 जनवरी को हम सभी विधायकों को अयोध्या लेकर जाएं। हम राम के कार्यक्रम (प्राण प्रतिष्ठा) में जाना चाहते हैं। हम प्रभु का दर्शन करना चाहते हैं। इसको लेकर मैंने एक पत्र स्पीकर को लिखा है। स्वामी प्रसाद के बयान पर समाजवादी पार्टी MLA राकेश सिंह ने कहा कि किन हालातों में गोलियां चलाई गई थीं यह मुझे नहीं पता। मगर अब अदालत के फैसले से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है उससे जो हिंदू भावना के लोग हैं जो सनातन को मानने वाले हैं उनमें हर्ष है। ऐसे में यदि विवादित बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो यह गलत है। 

स्वामी द्वारा निरंतर इस प्रकार के बयान दिए जा रहे हैं तो समाजवादी पार्टी में भी लाखों कार्यकर्ता हैं, जो प्रभु श्री राम को मानते हैं, जो सनातनी हैं। उन्हें परेशानी होगी। मैं स्वामी को बोलूंगा कि पहले अपनी बेटी को समझाएं। मेरे पास कुछ तस्वीरें हैं जिसमें वह केदारनाथ में दर्शन कर रही हैं। रुद्राभिषेक कर रही हैं और ब्रह्म भोज कर रही हैं। ब्राह्मणों को भोज के पश्चात् दक्षिण भी दे रही हैं। मतलब जो आदमी अपनी बेटी को नहीं समझा पा रहा है वह पूरे हिंदुस्तान में घूमकर सनातन धर्म पर बोल रहा कि ये धोखा है।  

राकेश सिंह ने यह भी कहा- मैं अखिलेश यादव से यही बोलना चाहता हूं कि आपके निर्देश के बाद भी यदि स्वामी मौर्य नहीं मान रहे हैं तो अब आपको सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

'मुबारक हो लाला..', शमी को अर्जुन अवार्ड मिलने पर विराट कोहली ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

एक बेहिजाबी हिन्दू को वहां जाने कैसे दिया ? स्मृति ईरानी के 'मदीना' दौरे पर भड़के इस्लामवादी, सऊदी अरब को कहा भला-बुरा

नया एयरपोर्ट, लड़ाकू विमानों की तैनाती..! मालदीव तो छोड़ो, लक्षद्वीप में अलग ही तैयारी कर रही है भारत सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -