AUTO EXPO में इस कार के फीचर्स से उठाया जाएगा पर्दा
AUTO EXPO में इस कार के फीचर्स से उठाया जाएगा पर्दा
Share:

मारुति के उपरांत देश दूसरे नंबर की दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार हुंडई ऑरा को कई अपडेट्स के साथ लॉन्च किया जा चुका है. इसमें फीचर्स के साथ इसके इंजन और डिजाइन में भी कुछ बदलाव भी किए जा चुके है. साथ ही कंपनी ने इसकी आधिकारिक तौर पर बुकिंग भी शुरू भी की जा चुकी है. हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट को 11,000 रुपये के अमाउंट के साथ बुक किया जा सकता है. हालांकि, हुंडई ने अभी जिसके मूल्य की जानकारी नहीं दी है. इसकी कीमत और डिलीवरी का एलान हुंडई ऑटो एक्सपो में कर सकती है. 

किये गए ये बदलाव: बता दें कि हुंडई की इस अपडेटेड सेडान में ऑटो हेडलैम्प्स, नए 15-इंच अलॉय व्हील्स, नया फ्रंट बंपर, ब्लैक रेडिएटर ग्रिल, नए डीआरएल (DRLs) भी दिए जा चुके है. इससे इसका लुक पहले से आकर्षक दिखाई दे रहा है. कंपनी इस कार को छह कलर विकल्प के साथ पेश करने जा रही है. इसमें Starry Night एक नए कलर के रूप में शामिल किया जाने वाला है.

केबिन फीचर्स: इसके इंटीरियर फीचर्स के बारें में बात की जाए तो, तो हुंडई ने इसमें भी कई फीचर्स में चेंज हो चुका है. इस सेडान कार में नया 3.5-इंच ड्राइवर डिस्प्ले, ऐपल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो सपोर्ट के साथ साथ, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, USB-C टाइप चार्जिंग पोर्ट दिए जाने वाले है. वहीं पैसेंजर्स की बेहतर सेफ्टी के लिए इसमें चार एयरबैग बन्हि प्रदान किए जा रहे है. इसके अलावा दो एयरबैग को अलग से लगवाने का विकल्प भी भी दिया जाने वाला है. इसके साथ-साथ इस कार में बर्गलर अलार्म, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC) और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी प्रदान किए जा रहे है.

इंजन और पावर: हुंडई ऑरा 2023 सेडान कार में 1.2-L कप्पा पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. जिसे 5-स्पीड मैनुअल (MT) या ऑटोमैटिक (AMT) ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाने वाला है. ये इंजन 83 PS की अधिकतम पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क देने में सक्षम होने वाला है. इस कार में CNG किट का विकल्प भी मिलेगा, जो 69 PS की अधिकतम पावर और 95.2 NM का पीक टॉर्क देने में सक्षम होने वाला है.

फुल सेफ्टी फीचर्स के साथ आज ही घर लें आएं ये कार

कहीं पेट्रोल पंप पर आपकी आँखों में भी तो नहीं झोंकी जा रही धूल

पिछले साल इन कारों ने मार्केट में जमाई अपनी धाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -