पिछले साल इन कारों ने मार्केट में जमाई अपनी धाक
पिछले साल इन कारों ने मार्केट में जमाई अपनी धाक
Share:

2022 इंडिया में कार निर्माता कंपनियों के लिए बहुत शानदार रहा. हाल ही में आयी एक रिपोर्ट का इस बारें में कहना है कि, इंडिया अब विश्व का तीसरा सबसे बड़ा ऑटो मार्केट बन  चुका हैं. यानि कि कोरोना के उपरांत इंडिया में ऑटो बाजार पहले से भी तेजी से आगे बढ़ा हैं. पिछली वर्ष कस्टमर की पसंद में हैचबैक और एसयूवी कारें रहीं. आगे हम ऐसी ही कुछ कारों की जानकारी देने वाले है, जो बिक्री के केस में सबसे आगे रही.

मारुति सुजुकी वैगनआर: मारूति सुजुकी की वैगन आर कार बीते वर्ष सबसे अधिक  खरीदी जाने वाली कार हैं. कंपनी ने इस कार के दो लाख से अधिक यूनिट बेचने में सफलता हासिल अपने नाम की थी. इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 5.44 लाख रुपये है.

मारुति सुजुकी बलेनो: दूसरे नंबर पर भी, सबसे अधिक बिकने वाली कारों में मारूति सुजुकी की ही बलेनो कार बात हो रही है. पिछली साल, कंपनी अपने नेक्सा शोरूम के जरिये बेचीं जाने वाली प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो के 1.84 लाख यूनिट्स की बिक्री करने में सफल रही. इस कार का शुरूआती मूल्य 8.28 लाख रुपये है. 

मारुति सुजुकी स्विफ्ट: 2022 में सबसे अधिक बिकने वाली कारों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी मारूति की स्विफ्ट कार का कब्जा रहा. पिछले वर्ष मारूति अपनी इस कार 1.74 लाख यूनिट्स की बिक्री करने में कामयाब हो गई. कंपनी अपनी इस कार की बिक्री 5.91 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर ही कर रही है.

 

RENO की इन कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

सर्दियों में जरूर करवा लें अपनी बाइक का इंश्योरेंस

BMW की इस कार ने बाजार में मारी एंट्री, कीमत उड़ा देगी आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -