कहीं पेट्रोल पंप पर आपकी आँखों में भी तो नहीं झोंकी जा रही धूल
कहीं पेट्रोल पंप पर आपकी आँखों में भी तो नहीं झोंकी जा रही धूल
Share:

कई बार इस तरह के केस सामने भी आ रहे है। इसमें लोगों के साथ पेट्रोल डलवाते वक़्त धोखा हो जाता है और पूरे पैसे देने के उपरांत भी कम पेट्रोल या डीजल भी दिए जा रहे है। इस तरह ग्राहक को ठगने के लिए कुछ पेट्रोल पंप कर्मी कुछ ट्रिक का प्रयोग भी कर रहे है। जिनसे बचने के लिए हम आपको कुछ उपाय के बारें बाटने जा रहे है। ताकि अगर आपके साथ भी ऐसा हो चूका है, तो आगे से ऐसा न हो।

आपसे बातों में उलझा लेंगे: अगली बार आप जब भी पेट्रोल लेने जाएं, तो इस बात का ध्यान रख सकते है। अगर पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डालने वाला कर्मचारी पेट्रोल डालते समय आपसे बातें करने लगता है, तो समझ लें कुछ गड़बड़ हो सकती है और अपना ध्यान मीटर पर रखना होगा। ताकि आपका नुकसान होने से बच सकें।

मीटर में कर देते हैं ये झोल: काफी लोग पेट्रोल या डीजल डलवाते वक़्त अपने मोबाइल में व्यस्त होते हैं और मीटर पर ध्यान देना भूल जाते हैं। पेट्रोल पंप कर्मचारी इसी बात का लाभ उठा लेते हैं और पहले से मौजूद रीडिंग के आगे से ही आपके वाहन में पेट्रोल डालना स्टार्ट कर देते हैं। यानि आपसे पहले अगर किसी ने 100 रुपये की पेट्रोल डलवायी और आपने 500 या 1000 की, तो आपको पेट्रोल पंप पर सीधे सीधे 100 रुपये का चूना भी लग सकता है। इसलिए जब भी अपनी कार बाइक में तेल डलवाने जाएं, मोबाइल का यूज करने से बच जाए। ताकि आपको चूना न लग सके। 

मशीन की रीडिंग पर रखें नजर:  यदि आपको पेट्रोल डलवाते समय कभी भी चूना लगा है या आप आपने केवल सुना है और आप इससे बचना चाह रहे है। तो पेट्रोल डलवाते समय अपना ध्यान पेट्रोल डालने वाली मशीन के मीटर पर ही रख दें। ताकि आप जितने रुपये की पेट्रोल डलवा रहे हैं। वो अमाउंट मीटर में सही डाला गया या नहीं। ये आपकी नजर में रहे।

पिछले साल इन कारों ने मार्केट में जमाई अपनी धाक

आप नहीं जानते होंगे भारत की इन किफायती बाइक के बारें में

Renault Triber के फीचर्स के बारें में जान आप भी हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -