महापौर उम्मीदवार रहे महेश परमार की याचिका पर कोर्ट ने दिए ये निर्देश
महापौर उम्मीदवार रहे महेश परमार की याचिका पर कोर्ट ने दिए ये निर्देश
Share:

उज्जैन। मध्यप्रदेश के उज्जैन के महापौर पद के प्रतयाशी रहे महेश परमार ने चुनाव याचिका के दौरान एक आवेदन न्यायालय के समक्ष रखा था और बताया था कि प्रयुक्त मशीन का डाटा चुनाव के 6 माह बाद ही नष्ट कर दिया जाता है। इस दौरान इसे याचिका निपटान तक सुरक्षित रखने की उन्होंने न्यायालय से अपील की थी। अब इस पर कोर्ट द्वारा निर्देश दिए गए हैं। जिसके बाद अब महापौर चुनाव को लेकर लगाई गई याचिका में नया मोड़ आ गया है। 

दरअसल याचिकाकर्ता व् कांग्रेस के उज्जैन के महापौर पद के प्रत्याशी महेश परमार के एक आवेदन पर कोर्ट ने निर्देश जारी किए हैं और याचिका के अंतिम निराकरण तक चुनाव के परिणाम संबंधी डीएमएम मशीन डाटा सुरक्षित रखने की बात कही है। आपको बता दें कि बीते साल जुलाई में उज्जैन नगर निगम के महापौर के चुनाव हुए थे। जिसमे भाजपा से उज्जैन के महापौर पद के प्रत्याशी मुकेश टटवाल को विजयी घोषित किया गया है। जिसके बाद कांग्रेसे के प्रत्याशी रहे महेश परमार ने परिणामों को लेकर याचिका दाखिल की है। अब इसकी सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जिला निर्वाचन अधिकारी को याचिका के अंतिम निराकरण तक चुनाव के परिणाम संबंधी डीएमएम मशीन डाटा सुरक्षित रखने के आदेश दिए हैं।

दरअसल 2022 में मध्यप्रदेश में अलग-अलग चरणों में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण में 6 जुलाई को उज्जैन व् अन्य शहरो में वोटिंग हुई थी और उसके नतीजे 17 जुलाई को आए थे। आपको बता दें की कांग्रेस के महापौर पद के प्रत्याशी रहे महेश परमार को महापौर पद के लिए करीब एक लाख 33 हजार 358 वोट मिले थे जिस वजह से महेश परमार को 736 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद मतगणना स्थल पर काफी हंगामा हुआ था। हंगामे के बाद कांग्रेस प्रत्याशी महेश परमार ने आरोप लगाया था कि पहले उनके जीत की घोषणा की गई थी लेकिन बाद में परिणामों को बदलकर भाजपा प्रत्याशी मुकेश टटवाल को जीता हुआ घोषित कर दिया गया। कोर्ट में लगाई गई याचिका में दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत किए गए थे। साथ ही याचिका में कोर्ट की निगरानी में पुन: मतगणना की मांग महेश परमार द्वारा की गई थी।

आगामी चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियां शुरू, सीएम ने विधायकों को दिए ये टिप्स

सुशासन दिवस के मौके पर 25 दिसंबर को लगेगा आयुष मेला

महाकाल का दर्शन कर लौट रहे चार दोस्तों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -