फंदे से झूला दंपती, पत्नी का था ज्यादा वजन तो टूट गई रस्सी और फिर...
फंदे से झूला दंपती, पत्नी का था ज्यादा वजन तो टूट गई रस्सी और फिर...
Share:

आगरा: यूपी के आगरा जिले के फतेहपुर सीकरी के एक गांव में किसान दंपती ने फंदे पर लटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। दंपती एक ही रस्सी से गले में फंदा कस कर नीम के वृक्ष से लटक गए, किन्तु पत्नी का वजन अधिक होने के चलते रस्सी टूट गई तथा फंदा खुल गया। जिस वजह से पत्नी की जान तो बच गई, किन्तु पति की मौत हो गई। किसान मान सिंह उर्फ कलुआ के समीप सिर्फ एक बीघा ही खेत है। जिससे होने वाली कमाई से वो अपने परिवार का पेट भरते थे। कलुआ दंपति के 3 बेटी एवं एक बेटा है।

चारों बच्चों का विवाह हो चूका है। 28 वर्षीय बेटा योगेश अपनी पत्नी के साथ मथुरा में रहकर मजदूरी करता है। घटना के पश्चात् गांव के लोगों ने पुलिस को खबर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर तौर पर चोटिल पत्नी को चिकित्सालय में उपचार के लिए भर्ती करवाया तथा पति के शव को पोस्टमॉर्टम भेजा है। फतेहपुर सीकरी थाना इलाके के अंतर्गत गांव गिलोय निवासी मान सिंह सोमवार दोपहर लगभग 12 बजे अपने घर से पत्नी संता देवी के साथ निकल गया। गांव से लगभग 300 मीटर दूर जंगल में उसने अपनी पत्नी के साथ फंदा लगा लिया। मान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि संता का वजन ज्यादा होने के चलते रस्सी टूट गई तथा वो नीचे गिर गई। अपने गले में रस्सी के फंदा के साथ संता देवी बदहवास स्थिति में जंगल से घर की तरफ दौड़ने लगी।

वहीं मार्ग में पुलिस चौकी चौमा शाहपुर के 2 सिपाही उसे मिल गए। सिपाहियों ने संता देवी के गले से रस्सी खोली तथा एंबुलेंस को फोन कर दिया। वहीं जब तक कलुआ को वृक्ष से उतारा गया तब तक किसान की सांसें थम चुकी थी। चिकित्सालय में संता की स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने मान सिंह के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। घरवालों के अनुसार, मानसिंह अपने खेत पर सब्जियां तोड़ने की बात कहकर गया था, किन्तु जंगल में उन्होंने पेड़ पर रस्सी बांध ली। गांव के लोगों के मुताबिक, गृहक्लेश और आर्थिक तंगी के चलते दंपती ने आत्मघाती कदम उठाया है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है।

सप्त साधनों का विकास कार्य, 16 सागर पर आँवले का किया पौधा रोपण

राहुल की 'भारत जोड़ो' यात्रा के बीच राजस्थान में शुरू हुआ 'कांग्रेस तोड़ो' अभियान, जानें पूरा मामला

नागदा में हुआ सड़क हादसा, दो युवकों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -