चमत्कार! बच्चे के सिर में 4 सेंटीमीटर अंदर तक घुसा नुकीला हथियार, न निकला खून-न हुआ दर्द, डॉक्टर भी दंग
चमत्कार! बच्चे के सिर में 4 सेंटीमीटर अंदर तक घुसा नुकीला हथियार, न निकला खून-न हुआ दर्द, डॉक्टर भी दंग
Share:

सागर: MP के सागर से एक दर्दनाक घटना सामने आई है जिसे जानकर आपकी भी रूह काँप उठेगी। सोते वक़्त बिस्तर से नीचे गिरने के बाद एक बच्चे के सिर में दो इंच तक हसिया घुस गयी। चौंकाने वाली बात ये है कि इस के चलते ना तो उसे सिर से खून निकला तथा ना ही कोई दर्द महसूस हो रहा था। घटना सागर के देवरी क्षेत्र की है। सुना गांव मे रात में सोते वक़्त एक बच्चा पलंग से नीचे गिर गया तथा हसिया उसके सिर में भीतर तक घुस गई।

वही बच्चे को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां 3 घंटे के ऑपरेशन के बाद उसके सिर से हसिया को बाहर निकाला गया। घरवाले तुरंत उसे देव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां से उसे जिला हॉस्पिटल भेज दिया गया। पीड़ित के भाई दशरथ सेन ने बताया कि रात में बिजली चली गई थी। 16 वर्षीय भूपेंद्र रात में सो रहा था इसी के चलते वह पलंग से नीचे गिर गया तथा पलंग के नीचे उपस्थित हसिया उसके सिर में घुस गई।

इसके साथ ही न्यूरो सर्जन डॉक्टर कुलदीप सिंह ने बताया कि मरीज का सिटी स्कैन कराया गया इसमें पता चला कि सिर में लगभग 4 सेंटीमीटर भीतर तक हसिया घुस गयी थी, मरीज की हालत को देख तुरंत उसे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया जहां 6 चिकित्सकों की टीम ने 3 घंटे की सर्जरी कर उसे बाहर निकाला। इसके अतिरिक्त ब्रेन को जो क्षति पहुंची थी उसे भी ठीक किया गया। डॉक्टर ने कहा कि मरीज की हालत को देखते हुए हमने पहले उसके परिवार की काउंसलिंग की तथा फिर तुरंत बाद ऑपरेशन आरम्भ कर दिया। ऑपरेशन के बाद मरीज खतरे से बाहर है तथा उसका उपचार जारी है।

महंगाई बढ़ने की आशंका के बीच सरकार को इस विषय पर हस्तक्षेप करना चाहिए: राहुल गाँधी

इस शख्स पर चढ़ा 'द कश्मीर फाइल्स' का खुमार, 2 सिनेमा हॉल बुक कर जनता को मुफ्त में दिखाई फिल्म

आज जापान के पीएम से मुलाकात करेंगे PM मोदी, रूस-यूक्रेन युद्ध और चीन पर होगी अहम चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -