दूल्हे संग घोड़ी पर सवार होकर निकली दुल्हन, हर कोई देखता रह गया
दूल्हे संग घोड़ी पर सवार होकर निकली दुल्हन, हर कोई देखता रह गया
Share:

बुरहानपुर से गोपाल देवकर की रिपोर्ट

बुरहानपुर। शहर की सडकों पर अनूठी बारात नजर आई, यह बारात अन्य बारातों की समान थी। लेकिन फर्क सिर्फ इतना था घोडी पर दुल्हे की बजाए दुल्हन सवार थी, परिजनों ने कहा बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं, पुरे शहर में इस अनोखी शादी की चर्चा हर शख्स की जुबान पर है। बुरहानपुर की सडकों पर एक अजीबो गरीब बारात नजर आई, जिसे जिसने भी देखा हैरान रह गया। दरअसल इस अनूठी बारात में सबकुछ अन्य बारातों की तरह था लेकिन फर्क सिर्फ था तो अमूमन बारातों में घोडी पर दुल्हा सवार होता है। लेकिन इस बारात में दुल्हे की बजाए घोड़े पर थी दुल्हन।

बुरहानपुर में एक बौद्ध समाज की बेटी की बारात घोड़ी पर झांसी की रानी के वेश में निकली। जो कि आकर्षण का केंद्र बनी रहीं, जिसको देखने के लिए कई राह चलते लोग थम से गए। बस स्टैंड पर रहने वाली मीना निकम का विवाह बुरहानपुर के ही कपिल के साथ हुआ। मीना की बचपन से ही ख्वाहिश थी कि उसकी बारात घोड़ी पर निकले और परिवार ने दूल्हा दुल्हन की घोड़ी पर बारात निकालकर ख्वाहिश पूरी कर एक मिसाल पेश की है। मीना ने बताया कि उसकी शुरू से ही इच्छा थी कि वह बरात में दूल्हे के साथ स्वयं भी घोड़ी पर बारातियों के साथ निकले और उनकी इच्छा उनके परिजनों ने पूरी की।

उन्होंने बताया कि इस कारण परिवार में खुशी का माहौल है। इस दौरान दूल्हा और दुल्हन सहित उनके परिजन व मित्रों ने जमकर डीजे पर डांस किया। यह अनोखी शादी की चर्चा हर शख्स की जुबान पर है। यह दुल्हन घोड़े पर सवार, हाथों में तलवार, सिर पर साफा बांधे जब निकली तब लोग देखते ही रह गये। दुल्हन मीना के बड़े भाई कांतिलाल निकम ने कहा कि परिवार में बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं समझते, बेटी भी किसी से कम नहीं इस लिए दूल्हे की तरह बेटी को भी घोड़ी पर बैठाया और गाजे-बाजे के साथ दुल्हा व दुल्हन की बारात निकाली।

प्रदेश में बनेगा श्रीराम गमन पथ न्‍यास, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

रेप केस में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, 2019 का है मामला

आखिर कब तक अयोग्य वाहनों के कारण अपनी जान की आहुति देगी आम जनता, जिम्मेदार क्यों है मौन?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -