प्रदेश में बनेगा श्रीराम गमन पथ न्‍यास, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी
प्रदेश में बनेगा श्रीराम गमन पथ न्‍यास, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी
Share:

भोपाल। प्रदेश के भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमे कई अहम् फैसले लिए गए, बैठक में में श्रीरामचन्द्र गमन पथ न्यास के गठन की अनुमति दी जिसके अध्यक्ष मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। इस न्यास में कुल 33 न्यासी भी शामिल किए जाएंगे। बैठक में उड़ान योजना के तहत पहले चरण में दतिया से भोपाल और दतिया से खजुराहो मार्ग पर हवाई यात्रा शुरू की जाएगी जिसके लिए एमओयू निष्पादित करने का निर्णय लिया। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश के प्रत्येक विकासखंड में दो कृषक उत्पादक संगठन के गठन की अनुमति भी प्रदान की गई। इस संगठन का प्रमुख उद्देश्य किसानों को सुविधाएं उपलब्ध कराना होगा। वहीं सीहोर जिले के दोराहा को तहसील बनाया जाएगा, मंदसौर के मल्हारगढ़ और सागर के जैसीनगर में अनुविभागीय कार्यालय बनाया जायेगा।

आज हुई इस कैबिनेट की बैठक में नगर पालिका पोर्टल दो के संचालन हेतू अनुमति भी प्रदान की गई है। पोर्टल के जरिए आम नागरिकों को आनलाइन सुविधाएं प्राप्त होगी। नागरिकगण विभिन्न प्रकार के शुल्क आसानी से आनलाइन जमा कर सकेंगे और इसके साथ ही जरुरी अनुमति भी ले सकेंगे।

रेप केस में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, 2019 का है मामला

आखिर कब तक अयोग्य वाहनों के कारण अपनी जान की आहुति देगी आम जनता, जिम्मेदार क्यों है मौन?

दिन दहाड़े युवक और युवती चुराते है गाड़ियों की बैटरी, अब पुलिस हुई सक्रिय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -