यूपी चुनाव 2017: तीसरे चरण का मतदान आज
यूपी चुनाव 2017: तीसरे चरण का मतदान आज
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आज तीसरे चरण का मतदान होना है. तीसरे चरण में राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान सुबह आठ बजे से शुरू होगा.

आपको बता दे कि 69 सीटों वाले तीसरे चरण में फर्रखाबाद, हरदोई, कन्नौज, मैनपुरी, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी और सीतापुर जिले शामिल हैं.

इस चुनाव में अखिलेश यादव के लिए ये बड़ी चुनौती होगी वो अपने पिछले आंकड़े तक पहुंच पाते हैं या नहीं, क्योंकि माना जा रहा है कि इन इलाकों में मुलायम सिंह यादव की अच्छी पकड़ है.

बता दे कि मतदान प्रक्रिया की निगरानी के लिए निर्वाचन आयोग ने तीसरे चरण में 3,123 बूथों पर डिजिटल कैमरे और 1,411 बूथों पर वीडियो कैमरे लगाए हैं. वहीं 2,200 बूथों पर मतदान की वेबकास्टिंग का इंतजाम भी किया गया है.

तीसरे चरण के चुनाव में जिन बड़े उम्मीदवारों की किस्मत इवीएम में कैद होगी उनमें लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव, जसवंतनगर लखनऊ कैंट से बीजेपी उम्मीदवार रीता बहुगुणा जोशी, सीट से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चचेरे भाई अनुराग यादव, नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल, बीएसपी छोड़कर बीजेपी में आए बृजेश पाठक, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया शामिल हैं. 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते हुए चुनाव आयोग ने चुनाव सात चरणों में कराए जाने की घोषणा की थी. पहले चरण से लेकर अंतिम चरण तक के रिजल्ट 11 मार्च को घोषित किए जाएंगे.

और पढ़े-

यूपी चुनाव 2017: पहले चरण का मतदान आज

यूपी चुनाव 2017: दूसरे चरण का मतदान आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -