जल्द ही इंस्टाग्राम पर आएगा ये खास नियम, आयु सीमा के अनुसार बनेगा सोशल मीडिया अकाउंट
जल्द ही इंस्टाग्राम पर आएगा ये खास नियम, आयु सीमा के अनुसार बनेगा सोशल मीडिया अकाउंट
Share:

फोटो-शेयरिंग ऐप Instagram चलाने की उम्र सीमा में जल्द ही परिवर्तन किया जाने वाला है। इंस्टाग्राम की मालिकाना कंपनी फेसबुक इसका नया वर्जन तैयार कर रही है, जो खासकर उन बच्चों के लिए होगा जिनकी उम्र 13 वर्ष से कम है। यानी अब आधिकारिक बच्चे भी इस्टाग्राम का उपयोग कर पाएंगे। ऐसा करके कंपनी अपने प्रॉडक्ट की पहुंच आने वाली जेनरेशन तक ले जा रही है। 

इतना ही नहीं युवाओं के दौरान पॉप्युलर इंस्टाग्राम का उपयोग करने या इसपर अकाउंट बनाने के लिए फिलहाल आपकी उम्र कम से कम 13 वर्ष होनी जरूरी है। रिपोर्ट के अनुसार, नए ऐप का एलान कंपनी ने इंटरनली कर दिया  है, हालांकि अभी इसे ऑफिशियली लॉन्च नहीं किया गया। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इंस्टाग्राम किड्स (Instagram Kids) ऐप ला सकती है। 

फेसबुक स्पोक्सपर्सन जोए ओसबर्न ने बोला, 'ज्यादातर बच्चे अपने माता-पिता से पूछ रहे हैं कि क्या वे उन ऐप्स का उपयोग कर सकते हैं जिनसे वे अपने दोस्तों से जुड़े रह सकें? फिलहाल पैरेंट्स के पास बहुत अधिक विकल्प नहीं है। इसलिए हम मैसेंजर किड्स की तरह इंस्टाग्राम के लिए एक नए प्रोडक्ट पर कार्य करने में लगा हुआ है, जो बच्चों के लिए उपयुक्त होगा और पैरेंट्स उसे मैनेज कर सकता है।'

Messenger Kids फेसबुक के मैसेजिंग ऐप का बच्चों के लिए बनाया जाने वाला है। कंपनी ने इसे 75 से अधिक देशों में लॉन्च कर दिया गया। इसमें ढेर सारे पैरेंटल कंट्रोल्स भी दिए गए है। हालांकि हाल ही में इस ऐप में खामी का एक केस सामने आया था, जहां बच्चे उन लोगों से भी चैट कर पा रहे थे जिन्हें पैरेंट्स ने अनुमति नहीं दी थी।

पश्चिम बंगाल में बंपर वोटिंग, 3 बजे तक 55 फीसद मतदान दर्ज

पंजाब में मौन आदेश से यात्रियों को हुई परेशानी

तमिलनाडु में स्मृति ईरानी का अनोखा चुनाव प्रचार, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया डांडिया

राजस्थान सरकार ने शुरू की यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम, इस दिन से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -