12 साल से चल रहा था अफेयर लेकिन ऐन मौके पर शादी से मुकर गया प्रेमी और फिर जो हुआ....
12 साल से चल रहा था अफेयर लेकिन ऐन मौके पर शादी से मुकर गया प्रेमी और फिर जो हुआ....
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है यहाँ देहात थाना क्षेत्र स्थित जामना रोड का है। यहां की रहने वाली अर्चना गोयल का अपने पड़ोस में ही रहने वाले अविनाश गोयल से प्रेम संबंध बन गए थे। 12 वर्षों से यह प्रेम संबंध चला आ रहा था। इस बीच अविनाश ने कई बार अर्चना से कहा कि वह उससे शादी कर लेगा, मगर वक़्त गुजरने के बाद अविनाश पर उसके घरवालों का दबाव बढ़ने लगा और यही कारण रहा कि अविनाश ने शादी करने से मना कर दिया। 

12 वर्षों तक प्रेम संबंध में रहने वाली अर्चना इस बात को कतई बर्दाश्त नहीं कर सकी तथा वह घरवालों के साथ देहात थाने पहुंच गई। यहां अर्चना ने देहात थाना प्रभारी प्रदीप सोनी को पूरी बात बताई। तत्पश्चात, पुलिस ने अविनाश एवं उसके परिजनों को थाने बुलाया। यहां लड़के के परिवार की काउंसलिंग की गई तथा फिर बड़ी मुश्किल से अविनाश और उसके परिजन शादी के लिए राजी हुए। फिर पुलिस ने बिना देर किए थाने में ही अर्चना एवं अविनाश की शादी तैयारी आरम्भ कर दी। देहात थाना परिसर स्थित भगवान महादेव के मंदिर में दोनों को ले जाया गया और यहां शादी की रस्में पूरी की गई। दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। अविनाश ने अर्चना के मांग में सिंदूर भरा एवं शादी की रस्में निभाई गईं। 

तत्पश्चात, पुलिसवालों ने नव विवाहित जोड़े पर फूल बरसाकर उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। हालांकि, इस शादी को लेकर अर्चना पूरे मन से खुश नहीं थी। दुल्हन बनी अर्चना का कहना था कि वह इस प्रकार शादी नहीं करना चाहती थी, मगर स्थिति ऐसी बन गई कि उसे ऐसे शादी करना पड़ी। ऐसा बोलते हुए अर्चना की आंखों में आंसू भी छलक आए। अविनाश ने कहा कि जिंदगी भर का साथ निभाऊंगा एवं उसने अर्चना को खुश रखने का भरोसा भी दिलाया। 

मालदीव से वापस आएँगे भारतीय सैनिक ? तनाव के बीच दोनों देशों में बातचीत जारी

भारत का अपना स्पेस स्टेशन ! ISRO चीफ ने बताया इस मिशन को लेकर क्या है प्लान

समुद्री खतरों को रोकने के लिए साथी देशों की नौसेना के साथ काम कर रही इंडियन नेवी - एडमिरल आर हरि कुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -