प्रदूषण से परेशान 11 साल की बच्‍ची ने किया ये
प्रदूषण से परेशान 11 साल की बच्‍ची ने किया ये
Share:

नई दिल्ली. राजधानी को जल्द ही प्रदूषण से मुक्ति मिलने के आसार नहीं हैं. जहरीली धुंध जहां स्वांस संबधी रोग सहित कई बीमारियों के बढ़ने का कारण बनी हुई है वहीं इसने शहर में ट्रैफिक को भी बुरी तरह प्रभावित कर रखा है. प्रदूषण से बिगड़ते हालात को लेकर दिल्ली के श्रीराम स्कूल में पढ़ने वाली ग्यारह साल की एक बच्ची ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है.

 घर से बाहर खेलने नहीं जा सकती

श्रीराम स्‍कूल में पढ़ने वाली 11 साल की विद्या ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि उसे चिंता है कि प्रदूषण के चलते कहीं उसके स्‍कूल का टूर और स्‍पोर्ट्स डे कैंसल न हो जाए. उसने कहा है कि वह घर से बाहर खेलने नहीं जा सकती है और उसे एक उचित बचपन नहीं मिल पा रहा है.

स्कूल जा कर करनी है पढ़ाई 

विद्या ने पीएम मोदी से कहा है कि वह उन्‍हें इस प्रदूषण संकट से बचाए जो दिल्‍ली में गहराता जा रहा है. उसने कहा कि घर में बैठना और ऑन लाइन काम करने से अच्‍छा है कि वह स्‍कूल जाए और पढ़ाई करें. 

 इंजनों  को बंद करें

इतना ही नहीं बच्‍ची ने कहा है कि हमें और ईक्रो फ्रेंडली होना चाहिए. लोगों को अपने इंजनों को बंद कर देना चाहिए. विद्या ने कहा हम मास्‍क खरीद सकते हैं लेकिन पर उनका क्‍या जो सड़कों पर रहते हैं? क्‍योंकि उनके पास ये सुविधाएं नहीं है.  गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में स्मॉग की वजह से सांस लेना दूभर हो गया है.

स्मॉग के चलते यमुना में गिरी कार

मराठी अभिनेत्री के डांस विडियो ने मचाया हंगामा

दवाई सप्लायर के यहां IT का छापा, 300 करोड़ का खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -