बजरंग बली के आगे नतमस्तक थाईलैंड ! हनुमान जी को बनाया एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के शुभंकर, लिखा- उनमें असाधारण क्षमता
बजरंग बली के आगे नतमस्तक थाईलैंड ! हनुमान जी को बनाया एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के शुभंकर, लिखा- उनमें असाधारण क्षमता
Share:

बैंकाक: श्री राम के अनन्य भक्त भगवान हनुमान को बुधवार (12 जुलाई) को आरंभ हुई एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप (Asian Athletics Championships 2023) का शुभंकर (Mascot) बनाया गया है। यह चैंपियनशिप थाईलैंड में 12 जुलाई से 16 जुलाई 2023 तक खेली जाएगी और इसमें कई देशों के प्रतिभागी भाग ले रहे हैं। बजरंग बली वाली इस मैस्कॉट का चयन एशियन चैंपियनशिप की 50वीं वर्षगाँठ पर मेजबान देश थाईलैंड ने किया है। बता दें कि, हर बार मैस्कॉट का चयन मेजबान देश की ऑर्गेनाइजिंग कमेटी करती है। एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 की वेबसाइट पर मेजबान देश ने भगवान राम और हनुमान के संबंध में भी बेहद प्रेरणादायक विचार भी लिखे हैं।

 

इस वेबसाइट पर लिखा है कि ‘ हनुमान, भगवन राम की सेवा में गति, शक्ति, साहस और बुद्धि समेत असाधारण क्षमताओं का प्रदर्शन करते है। हनुमान की सबसे बड़ी क्षमता उनकी अविश्वसनीय रूप से दृढ़ निष्ठा और भक्ति है। 25वीं एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 का लोगो खेलों में हिस्सा लेने वाले एथलीटों, कौशल, एथलीटों की टीम वर्क, एथलेटिकिज्म, समर्पण और खेल कौशल के प्रदर्शन को प्रदर्शित करता है।’ बता दें कि, इस चैंपियनशिप में शॉटपुट खिलाड़ी तजिंदरपाल सिंह तूर और लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर की अगुवाई में भारत के शानदर प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है। 5 दिनों तक चलने वाली एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया शनिवार रात दिल्ली और बेंगलुरु से बैंकॉक के लिए रवाना हुई थी। इस चैंपियनशिप में एशिया के तमाम एथलीट हिस्सा ले रहे हैं।

ओलंपिक गोल्ड मेडल विनर और भारतीय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा थाईलैंड में आयोजित होने वाली इस चैंपियनशिप में नहीं खेल रहे हैं। नीरज चोपड़ा ने थाईलैंड जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएँ दी हैं। बैंकॉक में मौजूद खिलाड़ी 45 अलग-अलग ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करेंगे। थाईलैंड के अलावा 8 देशों की टीमें इवेंट के हर खेल में भाग लेंगीं। इसमें हॉन्गकॉन्ग, चीन, भारत, इंडोनेशिया, जापान, साउथ कोरिया, मलेशिया, फिलिपींस और सिंगापुर का नाम शामिल हैं।

जानिए विश्व के शीर्ष साहसिक खेल, जो निश्चित रूप से आपको रोमांचित कर देंगे!

एशेज सीरीज: चौथे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर, हेड कोच ने दिए संकेत

'उसे और सम्मान मिलना चाहिए था..', पुजारा को टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर भड़के हरभजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -