जानवरो का खून पी जाता था ये जीव जानिए ?
जानवरो का खून पी जाता था ये जीव जानिए ?
Share:

टेक्सास : अमेरिका के टेक्सास के रहने वाले एक व्यक्ति ने दावा किया है कि उसके कुत्तों ने एक ऐसे जीव को मार डाला है, जो छोटे जानवरों का खून पी जाता था. जंगली कुत्ते की तरह दिखाई देने वाले इस जीव को छुपाकाबरा कहा जा रहा है, जिसके बारे में सिर्फ किस्से-कहानियों में सुनने को मिलता था. हालांकि, एनिमल एक्सपर्ट इसे महज एक रोगग्रस्त पशु करार दे रहे हैं. टेक्सास के रहने वाले फिलिप ओलिवेरा ने बताया कि 31 मई को मेरे कुत्ते अजीब तरीके से भौंकने लगे. इसके पहले कभी मैंने उन्हें ऐसे भौंकते नहीं सुना था.

ऐसे में हम कुत्तों के पास गए तो देखा कि उन्होंने एक अजीबोगरीब जीव को मार डाला है, जो किसी जंगली कुत्ते के जैसा ही था. जब हमने पास जाकर देखा तो पाया कि वह छुपाकाबरा नाम का जीव है. फिलिप ने दावा किया कि ये जानवर बकरी जैसे छोटे जानवरों का खून पी जाता था. शिकार की तलाश में शायद ये कुत्तों के पास आ गया, जिसके बाद कुत्तों ने उसे झपट कर मार डाला. टेक्सास क्रिस्टियन यूनिवर्सिटी से बायोलॉजी में डिग्री लेने वाले ओलिवेरा ने बताया कि ये जीव जंगली कुत्तों से भी काफी बड़ा है. इसके शरीर पर एक भी बाल नहीं है. वहीं, इस जानवर की पहचान को लेकर अभी भी भ्रम है.

जहां टेक्सास पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ डिपार्टमेंट का कहना है कि ये जानवर कुछ और नहीं बल्कि एक जंगली कुत्ता ही है, बीमारी की वजह से इसके बाल झड़ गए हैं, जिससे ये ऐसा दिखाई देने लगा है. उधर, ओलिवेरा इसे कोई साधारण जीव नहीं मान रहे हैं और इसके डीएनए टेस्ट कराने के बारे में विचार कर रहे हैं। वे अपने घर में इसे फ्रीजर में डालकर रखे हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -