बंगाल में TET परीक्षा का पेपर लीक ? जानिए क्या बोले ममता सरकार के शिक्षा मंत्री
बंगाल में TET परीक्षा का पेपर लीक ? जानिए क्या बोले ममता सरकार के शिक्षा मंत्री
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में प्राथमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा (TET) के प्रश्नपत्र लीक होने का मामला रविवार को भी सामने आया. हालांकि, शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने इससे इंकार किया है. रविवार को अवकाश होने के बाद भी वह अपने बिकास भवन स्थित दफ्तर में बैठकर राज्य में TET पर नजर रखे थे. उन्होंने प्रश्न पत्र लीक होने के इल्जाम को खारिज करते हुए नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि, 'विपक्षी दल के नेता के तौर' पर यदि उन्हें खरीद-फरोख्त के सवाल की जानकारी होती, तो उन्हें सरकार को इसकी जानकारी देनी चाहिए थी.' रविवार को सख्त सुरक्षा के बीच TET की परीक्षा हुई. विपक्ष का दावा है कि पिछली TET में भ्रष्टाचार को लेकर राज्य सरकार ने इस बार कड़ी कार्रवाई की है. सूबे में लगभग 7 लाख परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. शिक्षा मंत्री ने कहा कि वर्ष 2012 में जब TET हुई थी, जब वे शिक्षा मंत्री थे, तब भी इसी प्रकार की निगरानी चल रही थी. मगर अब मोबाइल के जरिए परीक्षा में भ्रष्टाचार होने की संभावना अधिक है. इसलिए निगरानी बढ़ा दी गई है.

ब्रात्य बसु ने कहा कि, 'निगरानी बढ़ गई है. जिस प्रकार  से मीडिया की संख्या बढ़ी है, लाखों मोबाइल चल रहे हैं, इसलिए हमें इस पर नजर रखनी होगी.' ब्रात्य ने कहा कि, 'जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह वास्तव में एक झूठा प्रश्न पत्र है. मैंने बोर्ड को बताया. बोर्ड ने पूछताछ की. यह ‘नकली’ है. ममता की सरकार को परीक्षा लेने रोकने का पायस किया जा रहा है. परीक्षा ली जा चुकी है.'

'राहुल के लिए इटेलियन सड़कें बनवा रही कांग्रेस सरकार..', अशोक गहलोत पर भाजपा का वार

चलते-चलते अचानक आग का गोला बन गई यूपी रोडवेज की बस, अंदर मौजूद थे 45 यात्री

CM भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया बड़े घोटाले में शामिल, ED ने जब्त की 150 करोड़ की प्रॉपर्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -