JK: बारामूला में पुलिस के ADP पर आतंकियों की फायरिंग, एक हाइब्रिड आतंकी ढेर
JK: बारामूला में पुलिस के ADP पर आतंकियों की फायरिंग, एक हाइब्रिड आतंकी ढेर
Share:

जम्मू कश्मीर में बारामूला के चेरदारी में सेना और पुलिस के एडीपी पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी है। बताया जा रहा है अलर्ट दलों ने जवाबी कार्रवाई की और इसके चलते 1 आतंकवादी मारा गया। अब इस मामले की जांच की जा रही है। आप सभी को यह भी बता दें आतंकवादियों के पास से 1 पिस्टल, 1 लोडेड मैगजीन और 1 पाक ग्रेनेड बरामद किया गया है। इस बारे में कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी है। इस मामले में आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि मारा गया आतंकवादी हाइब्रिड टाइप का है, जिसकी पहचान कुलगाम जिले के जावेद आह वानी के रूप में हुई है और उसने वानपोह में बिहार के 2 मजदूरों की हत्या में आतंकवादी गुलजार (जो 20 अक्टूबर को मारा गया था) की मदद की है।

बताया जा रहा है वह बारामूला में एक दुकानदार को निशाना बनाने के मिशन पर था। आपको यह भी बता दें कि इससे पहले, एनआईए ने बीते बुधवार को जमात-ए-इस्लामी के आतंकवाद वित्तपोषण के मामले में जम्मू कश्मीर के 7 जिलों में 17 स्थानों पर तलाशी ली। यह भी कहा जा रहा है कि कश्मीर के अनंतनाग, कुलगाम, गांदेरबल, बांदीपोरा और बडगाम जिलों तथा जम्मू के किश्तवाड़ और जम्मू जिलों में छापे मारे गये। सूत्रों का कहना है कि, ‘आज की तलाशी में जमात-ए-इस्लामी के पदाधिकारियों तथा सदस्यों के परिसर शामिल हैं और संदिग्धों के परिसरों से अनेक अभियोजन योग्य दस्तावेज तथा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये गये।’

हालाँकि इससे पहले एनआईए ने आठ और नौ अगस्त को छापों के दौरान कश्मीर के 10 जिलों तथा जम्मू के चार जिलों में 61 स्थानों पर तलाशी ली थी। वहीं दूसरी तरफ केंद्र ने फरवरी 2019 में जमात पर आतंकवाद रोधी कानूनों के तहत इस आधार पर पांच साल का प्रतिबंध लगाया था कि यह आतंकवादी संगठनों के साथ करीबी संपर्क में था और उसके द्वारा पूर्ववर्ती जम्मू कश्मीर राज्य में अलगाववादी आंदोलन को बढ़ने की आशंका थी। जी दरअसल PM नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा पर उच्चस्तरीय बैठक के बाद गृह मंत्रालय ने विधिविरुद्ध क्रियाकलाप रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत समूह पर प्रतिबंध लगाने की अधिसूचना जारी की थी।

बुजुर्ग महिला ने दर्ज करवाया दुष्कर्म का मामला, अगली सुबह आरोपी ने कर ली आत्महत्या

हरियाणाः तेज रफ्तार ट्रक ने महिला किसान प्रदर्शनकारियों को कुचला, 3 की मौत

तिरुपति में गांजे की तस्करी के आरोप में छात्र गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -