सोमालिया की होटल में आतंकवादी हमला, 12 की मौत
सोमालिया की होटल में आतंकवादी हमला, 12 की मौत
Share:

मोगादिशू : सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में अल-शबाब के आतंकवादियों ने एक होटल पर हमला कर दिया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी मोहम्मद हसन ने बताया कि मोगादिशू के शहाफी होटल के गेट पर एक कार बम विस्फोट किया गया और उसके बाद कई बंदूकधारी होटल में घुस गए। उन्होंने कहा, "होटल में घुसने के बाद सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई, लेकिन सोमालिया के सुरक्षाबल उन पर काबू पाने में कामयाब रहे। अब स्थिति नियंत्रण में है।" एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब यह हमला हुआ तब होटल में कई नेता और सांसद मौजूद थे।

उन्होंने कहा, "हमने सुना है कि मृतकों में पूर्व सेना प्रमुख अब्दीकरीम धेगा-बडन और होटल के मालिक अब्दीराशिद इल्कायत भी हैं।" पहले हमले के कुछ मिनटों के बाद ही होटल के पास एक अन्य कार बम विस्फोट भी हुआ, जिसमें कई नागरिकों की मौत हो गई। अधिकारी ने बताया, "हम पहले हमले के बाद स्थिति से निपट रहे थे तभी दूसरा विस्फोट भी हो गया, जिसमें एक पत्रकार सहित कई नागरिकों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हो गए।"

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उन्होंने रविवार तड़के शहाफी होटल में विस्फोट की तेज आवाजें सुनी। मोगादिशू के स्थानीय निवासी मूस शेक ने कहा, "जिस समय विस्फोट के बाद होटल में गोलीबारी हुई, लोग अपने-अपने काम पर जा रहे थे और इस दौरान लोगों ने होटल के अंदर कई विस्फोटों की आवाज सुनी।" मोगादिशू के जिस होटल में धमाके हुए, वह काफी लोकप्रिय होटल है, जहां अक्सर नेता, सांसद और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी जाते रहते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -