सैफुल्ला ने खुद को स्टूडेंट बताकर 3 हजार रूपए प्रति माह के किराए पर लिया था मकान
सैफुल्ला ने खुद को स्टूडेंट बताकर 3 हजार रूपए प्रति माह के किराए पर लिया था मकान
Share:

लखनऊ। लखनऊ के ठाकुरगंज में एटीएस द्वारा किए गए एनकाउंटर में मारे गए आतंकी सैफुल्ला को लेकर जानकारी सामने आई है कि लखनऊ के ठाकुरगंज में जहां वह रहता था वहां पर कमरा किराए पर लिया हुआ था। दरअसल उसने हाजी काॅलोनी में किराए का घर लेने के लिए पढ़ाई का हवाला दिया था। उसने कहा था कि वह स्टूडेंट है और किराए के तौर पर वह करीब 3 हजार रूपए प्रतिमाह बादशाह खान को देता था

दरअसल यह मकान मलीहाबाद निवासी बादशाह का था। दरअसल बादशाह खान ने भी यह मकान 8 वर्ष पूर्व खलीक साहब से खरीदा था। बादशाह खान दुबई में रहते हैं और वे अरी जरदोजी का कारोबार करते हैं। उन्होंने घर के पास में निवास करने वाले कयूम को घर के रखरखाव की जिम्मेदारी सौंप दी थी। सैफुल्ला को जब मकान किराये पर दिया गया था तो उसने अपना पहचान पत्र भी दिया था। गौरतलब है कि यहां के लोगों का कहना था कि यह क्षेत्र शहर के बाहर है और हरदोई रोड़ के समीप है ऐसे में अक्सर यहां पर चोरियां होती रहती हैं।

यहां पर पहले भी एसटीएफ के दल ने दबिश दी थी। यह बात भी सामने आई है कि यहां पर रहने वाले किराएदारों को लेकर पूर्व सूचना दिए जाने को लेकर पुलिस और अन्य अथोरिटी पहले भी लोगों पर जोर डालती रही है लेकिन इसके बाद भी कई लोग अपने मकानों में बिना किसी सूचना और औपचारिकता के किराएदारों को रखते हैं। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के उज्जैन संभाग में भोपाल उज्जैन बम धमाके के बाद एटीएस और अन्य जांच दल द्वारा लखनऊ में कथित तौर पर आतंकियों के मौजूद होने की संभावना तलाश रहे थे।

इसी दौरान उन्हें जानकारी मिली कि लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में संदिग्ध आतंकी एक मकान में छिपे हैं जिस पर यूपी एटीएस ने कार्रवाई की। दूसरी ओर जांच के दौरान उत्तरप्रदेश के कानपुर से संदिग्ध आतंकी गौस मोहम्मद उर्फ जीएम और अजहर को पकड़ा गया था। इसे एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। अब जांच एजेंसियां अपनी कार्रवाई में लगी हैं।

कब बहक गए बेटे के कदम, पता नहीं चला

परमाणु युद्ध में बदल सकता है भारत-पाक के बीच का तनाव

PM मोदी के साथ बेहतर रिश्ते और भारत से अच्छे कारोबारी रिश्तों की ओर बढ़ेगा अमेरिका

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -