हाफिज सईद अब राजनीति में अपने दांव -पेच आजमाएगा
हाफिज सईद अब राजनीति में अपने दांव -पेच आजमाएगा
Share:

इस्लामाबाद : प्रायः ऐसा कहा जाता है कि राजनीति ऐसा धंधा है जिसमे बड़ी पूँजी की जरूरत नहीं रहती लेकिन फायदा होने की पूरी गारंटी होती है. शायद यही सोच रखते हुए 6 महीने से पाकिस्तान में नजरबंद आतंकवादी सरगना हाफिज सईद ने राजनीति में उतरने का विचार किया है. पाक की सरपरस्ती में आतंक फ़ैलाने वाले सईद को कामयाबी भी मिल सकती है, क्योंकि वह पाक सेना और आईएसआई में अच्छी दखल रखता है. इसीलिए हाफिज सईद ने अपने संगठन जमात-उद-दावा की ओर से पाकिस्तान चुनाव आयोग में 'मिल्ली मुस्लिम लीग' के नाम से राजनीतिक पार्टी को मान्यता देने का आवेदन पेश किया है.

गौरतलब है कि इन दिनों पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है पनामा मामले में नवाज शरीफ को पीएम के पद से हाथ धोना पड़ा था. ऐसे में हाफिज सईद की सोच है कि उसके लिए यह राजनीति में कदम रखने का यह सबसे बढ़िया मौका है. वैसे भी पाकिस्तान की सेना और आईएसआई में हाफिज सईद की अच्छी पैठ है. यदि उसे चुनाव आयोग से हरी झंडी मिल जाती है तो आतंकवाद का यह सरगना पाकिस्तान की राजनीति में अपने दांव -पेच खेलता नज़र आएगा.

बता दें कि हाफिज सईद पिछले 6 महीने से नजरबंद है. उस पर यह कार्रवाई अमेरिका की चेतावनी के बाद की गई . अमेरिका ने कहा था कि अगर जमात-उद-दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा सकता है. ऐसे में आतंक की दहशत के बीच राजनीति के सफेदपोश धंधे में आना हाफिज सईद के लिए ज्यादा मुफीद रहेगा.

यह भी देखें

आतंकी सरगना हाफिज सईद को नजरबंद रखने की अवधि बढ़ाई

वर्ष 2018 में सील हो जाएगी पाकिस्तान से लगी भारत की सीमाऐं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -