वर्ष 2018 में सील हो जाएगी पाकिस्तान से लगी भारत की सीमाऐं
वर्ष 2018 में सील हो जाएगी पाकिस्तान से लगी भारत की सीमाऐं
Share:

नई दिल्ली। भारत पाकिस्तान से लगी अपनी सीमा को सील करने का निर्णय ले चुका है और अब यह जानकारी सामने आई है कि पाकिस्तान से लगी यह सीमा मार्च 2018 तक पूरी तरह से सील हो जाएगी। इस हेतु बीएसएफ एक स्मार्ट फेन्स तैयार करने जा रहा है। जब यह तैयार हो जाएगा और सीमा सील हो जाएगी तब सीमा पार करना आसान नहीं होगा। इस मामले में सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक केके शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से सीमा पार करके होने वाली आतंकियों की घुसपैठ इससे बिलकुल खत्म हो जाएगी।

हालांकि उनका कहना था कि बांग्लादेश की सीमा पर इस तरह का निर्णय अभी नहीं हुआ है बांग्लादेश से भारत के अच्छे संबंध हैं। उन्होंने पाकिस्तान से लगी सीमा पर अधिक परेशानी जाहिर की। उनका कहना था कि सीमा सुरक्षा बल सेना के साथ मिलकर हर तरह से घुसपैठ रोकने में लगी है। पीओके में तो लाॅन्चिंग पेड बने हैं जो कि आतंकियों को भारत में भेजने के लिए बनाए गए हैं।

हालांकि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह असम क्षेत्र में करीब 200 किलोमीटर की सीमा सील करने की ही जानकारी देते रहे हैं। इस मामले में बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने सेना और अर्द्धसैनिक बलों के जवानों के शौर्य की जानकारी लेकर वेब पोर्टल तैयार किए जाने का उल्लेख किया।

उन्होंने जानकारी दी कि भारत के वीर नामक पोर्टल के माध्यम से अब तक लगभग 15 करोड़ रूपए का फंड तैयार कर लिया गया है। शहीदों की स्मृति में दिल्ली में हाफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। यह हाफ मैराथन 22 अक्टूबर को आयोजित होगी। इसमें शहीदों को लेकर ट्राॅफी भी प्रदान की जाएगी।

रात 10 बजे से गोलिया बरसा रहा पाक, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

फिर हो सकती है भारत पाकिस्तान के बीच चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -