जेल में बंद कैदियों के लिए भी खतरा साबित हो रहे आतंकी, ब्रेनवाश कर बना रहे जिहादी
जेल में बंद कैदियों के लिए भी खतरा साबित हो रहे आतंकी, ब्रेनवाश कर बना रहे जिहादी
Share:

नई दिल्‍ली: देश के विरुद्ध आतंकी हमले से लेकर आतंक की साजिश रचते पकड़े गए खूंखार आतंकियों से अब आम कैदियों को भी खतरा है. खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि देश भर की विभिन्न जेलों में कैद आतंकी आम कैदियों को जेहादी बना रहे हैं. ऐसे में गृह मंत्रालय ने फैसला लिया है कि जल्द ही सभी राज्यों से आतंकियों को आम कैदियों से अलग करने के लिए कहा जाएगा और देश भर की विभिन्न जेलों में सज़ा काट रहे आतंकियों के लिए एक अलग जेल बनाए जाने के निर्देश दिए जाएंगे. ताकि आम कैदियों को उनसे दूर रखा जाये.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई राज्यों के पुलिस प्रमुखों के साथ हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है कि प्रत्येक राज्य में एक हाई सिक्यूरिटी प्रिजन बनाई जाएगी और इसमें अन्य जेलों में कैद आतंकियों को शिफ्ट किया जायेगा.' जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें आतंकी आम कैदियों को ब्रेनवाश कर या तो आतंकी बना रहे हैं और यहाँ तक कि आतंकियों ने कइयों को जेहादी बना दिया है.

गृह मंत्रालय ने सभी प्रदेशों की पुलिस से कहा है कि वो आम कैदियों से आंतकवादियों को अलग करें. सभी प्रदेशों में एक हाई सिक्यूरिटी जेल बनाने को लेकर सरकार बेहद गंभीर है.' गृह मंत्रालय में तैनात एक अधिकारी के अनुसार, श्रीनगर,जम्मू और दिल्ली के तिहाड़ जेल सहित देश के कई जेलों में आतंकियों को रखा गया है. खुफिया एजेंसियों के अनुसार ये देखा गया कि इन जेलों में बंद आतंकियों के साथ रह रहे कुछ सामान्य कैदी भी जेल से बाहर आने के बाद आतंकी बन चुके हैं. 

अंतर्राष्ट्रीय बाघ दिवस: बाघों के लिए मशहूर है भारत, जानिए रोचक बातें

ICICI ने जारी किए आंकड़े, पहली तिमाही में कमाए इतने करोड़

इतने हवाई अड्डों का निजीकरण करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -