पाकिस्तान में फिर हुआ आतंकी हमला, 4 पाक सैनिकों की मौत, कई घायल
पाकिस्तान में फिर हुआ आतंकी हमला, 4 पाक सैनिकों की मौत, कई घायल
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बने पाकिस्तान ने जिन आतंकियों को कट्टरपंथ का जहर पिलाकर पाला था, अब वही आतंकी उसे ही लहूलुहान करने लगे हैं। पड़ोसी मुल्क के बलूचिस्तान में एक बार फिर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में बुधवार (12 जुलाई) सुबह हुए आतंकी हमले में 4 पाकिस्तानी जवानों की मौत हो गई, जबकि 5 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

पाकिस्तान सेना द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, भारी हथियारों से लैस आतंकयों ने घात लगाकर एक सैन्य चौकी पर अटैक कर दिया, जिसमें 4 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए, तो 5 अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। पाक सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) द्वारा कहा गया कि आतंकियों के एक ग्रुप ने प्रांत के उत्तर में झोब गैरीसन (Zhob garrison) पर “कायरतापूर्ण हमला” कर दिया। इस दौरान दोनों तरफ से भारी गोलीबारी भी हुई, जिसमें 3 आतंकी भी ढेर हुए। बयान में आगे कहा गया कि भारी फायरिंग की चपेट में आने से वहां से गुजर रही एक महिला की भी जान चली गई, जबकि पांच अन्य नागरिक घायल हो गए।

वहीं, इस हमले की जिम्मेदारी एक कम चर्चित और संभवतः नए आतंकी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (Tehreek-e-Jihad Pakistan) ने ली है, हालांकि उसने कोई जानकारी नहीं दी है। बयान में आगे कहा गया कि आतंकयों द्वारा क्षेत्र में घुसने की कोशिश के दौरान वहां ड्यूटी पर तैनात सैनिकों ने जमक गोलीबारी शुरू कर दी। भारी फायरिंग के बीच उन्होंने आतंकयों को एक छोटे से दायरे में सीमित कर दिया ।

9 वर्षीय मासूम के सिर में एक हफ्ते तक फंसी रही कैंची, वजह जानकर होगी हैरानी

कल फ्रांस दौरे पर होंगे PM मोदी, जानिए क्यों है खास?

रूस-यूक्रेन युद्ध के 500 दिन, मारे जा चुके पुतिन के 50 हज़ार जवान - स्टडी में दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -