9 वर्षीय मासूम के सिर में एक हफ्ते तक फंसी रही कैंची, वजह जानकर होगी हैरानी
9 वर्षीय मासूम के सिर में एक हफ्ते तक फंसी रही कैंची, वजह जानकर होगी हैरानी
Share:

फिलीपींस से एक दर्दनाक घटना सामने आ रही है यहाँ 9 वर्षीय की एक बच्ची ने एक सप्ताह तक जो नजारा देखा है, उसे देख बड़े से बड़े लोग डर जाएं। उसके सिर में पूरे एक सप्ताह तक कैंची फंसी रही। वो इस के चलते हॉस्पिटल में एडमिट थी। घटना सारंगानी प्रांत में उनके घर पर हुई। बच्ची के पिता रैने रागा ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि कैंची एवं चाकू जैसी धारदार चीजें बच्चों की पहुंच से दूर रखनी चाहिए। पीड़ित बच्ची का नाम निकोल रागा है।

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपींस में रहने वाली निकोल अपने 5 वर्षीय भाई के साथ झगड़ा कर रही थी। तभी उसके भाई ने अपने बैग से कैंची निकाली तथा उसके सिर पर हमला कर दिया। तत्पश्चात, कैंची उसके सिर में फंस गई। इसके बाद वो दर्द से कराहने लगी। निकोल को उसके पिता उपचार के लिए स्थानीय चिकित्सालय ले गए। जहां उसे चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया। परिवार बहुत गरीब है। उन्हें सर्जरी के लिए 540 डॉलर की आवश्यकता थी। पैसे नहीं होने के बाद बच्ची को चिकित्सालय में पूरा एक सप्ताह ऐसे ही गुजरना पड़ा, उसके सिर में कैंची फंसी रही।  

हालांकि कथित तौर पर कैंची से निकोल को स्थायी क्षति नहीं पहुंची है, किन्तु वो इस घटना से घबराई हुई है। निकोल के सिर से कैंची निकालने के लिए स्थानीय लोगों ने पैसे डोनेट किए। 9 जुलाई को उसे राहत प्राप्त हुई। अब वो हॉस्पिटल में ही रिकवर हो रही है। परिवार ने बताया कि चिकित्सकों ने उन्हें बताया कि निकोल जल्द पूरी तरह ठीक हो जाएगी। उसके दिमाग को क्षति नहीं पहुंची है तथा घाव भी भर जाएगा। वो जल्द ही सामान्य हो जाएगी। निकोल के पिता ने उन लोगों का आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने उनकी बेटी की सर्जरी के लिए पैसे दिए। रैने ने बताया कि वो अब आगे अधिक सावधानी बरतेंगे, जिससे उनके बच्चों को भविष्य में इस प्रकार के हादसे से न गुजरना पड़े। उन्होंने कहा कि हम घर में हर चीज की जांच करेंगे, जिससे ये सुनिश्चित कर सकें कि कुछ भी खतरनाक नहीं है। हम नहीं चाहते कि ऐसा कुछ भी दोबारा हो। 

कई आधुनिक इमारतें हुईं ध्वस्त, पर अडिग खड़ा है पंचवक्त्र शिव मंदिर, सदियों से सहता आया है प्रकृति के आघात

पति ने सब्जी में डाल दिया टमाटर तो भड़की पत्नी, उठा लिया ये कदम

फ्रांस के लिए रवाना हुए पीएम मोदी, बैस्टिल-डे परेड में होंगे गेस्ट ऑफ ऑनर, भारतीय सेना करेगी मार्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -