कानपूर के आतंकी जुड़े है खुरासान मॉड्यूल से
कानपूर के आतंकी जुड़े है खुरासान मॉड्यूल से
Share:

लखनऊ. उत्तरप्रदेश एटीएस ने आईएस संगठन के आतंकवादी सैफुल्ला को 11 घंटे की मुठभेड़ के बाद मंगलवार की रात लगभग तीन बजे मौत के घाट उतार दिया है. यह भी बताया जा रहा है कि वह आईएस के खुरासान मॉड्यूल से जुड़ा हुआ था. आईएस का खुरासान मॉड्यूल इस्लामिक स्टेट के पूर्व क्षेत्र में सक्रिय है. खुरासान सीरिया की एक जगह है. इसके साथ ही ईरान, अफ़ग़ानिस्तान और भारत में भी इस मॉड्यूल के तार जुड़े है.

यह भी बता दे, आईएस ने पूरी दुनिया में इस्लामिक स्टेट की स्थापना के लिए दुनिया को अलग-अलग नामों में बाँट दिया है. भारत, पाकिस्तान, अफ़ग़ानिस्तान सहित बड़े पूर्वी इलाके को उसने खुरासान का नाम दिया है. लखनऊ-कानपुर आईएस के सदस्य खुरासान मॉड्यूल के सदस्य हैं. यह भी बता दे भोपाल से उज्जैन जा रही पैसेंजर ट्रेन में मंगलवार सुबह धमाके हुए जिसमे अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल हुआ था.

 इस मामले में खुफिया एजेंसियों ने बताया कि इसे आतंकी संगठन आईएस के खुरासान मॉड्यूल ने अंजाम दिया है. घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था धमाके के दो मिनट पहले ही चार लोग ट्रेन से उतरकर भागे थे। इस जानकारी के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने पिपरिया में चलती बस से कानपुर निवासी दानिश अख्तर उर्फ जफर, आतिश और अलीगढ़ निवासी सैयद मीर हुसैन को पकड़ा। इनके पास ट्रेन के टिकट और ब्लास्ट के वीडियो मिले हैं.

ये भी पढ़े 

आतंकी सैफुल्लाह के चचेरे भाइयो को एटीएस की टीम ले गई लखनऊ

भारत-पाकिस्तान सीमा की कुछ अद्भुत तस्वीरें, Must Watch

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना शेख करेगी भारत यात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -