बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना शेख करेगी भारत यात्रा
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना शेख करेगी भारत यात्रा
Share:

जकार्ता. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने आगाज किया है की वह जल्दी ही भारत की यात्रा करेगी. बता दे कि इससे पहले उनकी बीते दिसंबर में आने की योजना थी किन्तु नोट बंदी के कारण तनाव के माहौल और भारत में राजनितिक चुनोतियों में राजधानी दिल्ली के समस्याओ में उलझने के कारण यात्रा की योजना को स्थगित कर दिया गया था.

इंडियन ओशन रिम एसोसिएशन के एक शिखर सम्मेलन में जब उनसे भारत यात्रा के बारे में सवाल पूछा तो उन्होंने जवाब दिया, मैं भारत आ रही हूं. विदेश सचिव एस जयशंकर की फरवरी में ढाका यात्रा के दौरान बांग्लादेश प्रधानमंत्री हसीना के उप प्रेस सचिव एम नजरूल इस्लाम ने कहा था कि वह अप्रैल में भारत की यात्रा करेंगी.

बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वर्ष 2015 में उन्हें दिए गए निमंत्रण पर भारत की यात्रा करेंगी. उस समय भारत सरकार नपते बंदी के कारण उपजी चुनोतियों से लड़ रही थी इस कारण वह समय भारत यात्रा के लिहाज से उचित नहीं है. ऐसा माना जा रहा था कि अचानक नोटबंदी कर दिए जाने से केंद्र सरकार और तीस्ता जल बंटवारा मुद्दे की अहम पक्षकार पश्चिम बंगाल सरकार के बीच के संबंध तनावपूर्ण हो गए थे. ऐसे हालात में किसी समझौते की गुंजाईश नहीं थी.

 ये भी पढ़े 

बाग्लादेशी लेखक के जीवन पर आधारित इरफ़ान की फिल्म बाग्लादेश में ही बैन

अमेरिकियों को सलाह : पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा न करे

इरफान ने अपनी बांग्लादेशी फिल्म 'दूब: नो बेड ऑफ रोजेज' की दिखाई पहली झलक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -