बिहार में हुआ आतंकी मॉड्यूल का खुलासा, PM मोदी को मारने की फ़िराक में थे दहशतगर्द
बिहार में हुआ आतंकी मॉड्यूल का खुलासा, PM मोदी को मारने की फ़िराक में थे दहशतगर्द
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ क्षेत्र में एक आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश हुआ है। इनके निशाने पर पीएम मोदी का बिहार दौरा था, जिसपर वह 12 जुलाई को पटना पहुंचे थे। हमले के लिए प्रधानमंत्री के दौरे से 15 दिन पहले फुलवारी शरीफ में संदिग्ध दहशतगर्दो की ट्रेनिंग भी आरम्भ हुई थी। वहीं पर छापा मारकर संदिग्धों को पकड़ा गया।

वही इस मामले में पुलिस ने 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए दोनों कथित दहशतगर्दो में से एक झारखंड पुलिस का रिटायर्ड दरोगा मोहम्मद जलालुद्दीन एवं दूसरा अतहर परवेज है। अतहर परवेज पटना के गांधी मैदान में हुए बम धमाके का अपराधी मंजर का सगा भाई है। पुलिस ने कहा है कि दोनों संदिग्ध दहशतगर्दो के तार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) एवं सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) से जुड़े हैं। पुलिस ने इन दोनों के पास से PFI का झंडा, बुकलेट, पंपलेट एवं कई संदिग्ध दस्तावेज जब्त किए हैं। जिसमें भारत को 2047 तक इस्लामिक मुल्क बनाने का जिक्र किया गया है।

पुलिस ने बताया है कि यह दोनों संदिग्ध आतंकवादी बीते कुछ वक़्त से पटना के फुलवारी शरीफ क्षेत्र में आतंक की पाठशाला चला रहे थे। पुलिस के अनुसार, अतहर परवेज मार्शल आर्ट एवं शारीरिक शिक्षा देने के नाम पर मोहम्मद जलालुद्दीन के NGO चला रहा था। खबर के अनुसार, अतहर ने ₹16000 किराए पर मोहम्मद जलालुद्दीन के फुलवारीशरीफ स्थित अहमद पैलेस, नया टोला क्षेत्र में फ्लैट लिया था जहां से वह देश विरोधी मुहिम चला रहा था। कहा जा रहा है कि अतहर परवेज एवं मोहम्मद जलालुद्दीन दोनों NGO के नाम पर आतंक की फैक्ट्री चला रहे थे तथा उनका मुख्य उद्देश्य हिंदुओं के खिलाफ मुस्लिमों को भड़काना था। मुस्लिम नौजवानों को यह दोनों अस्त्र-शास्त्र की ट्रेनिंग दिया करते थे तथा फिर राष्ट्रीय स्तर, राज्य स्तर, जिला स्तर पर PFI एवं SDPI के सक्रिय सदस्यों के साथ बैठक में किया करता था। दोनों संदिग्ध आतंकी सिमी के पुराने सदस्य जो जेल में बंद है उनकी जमानत करवाता था तथा उन्हें आतंकी ट्रेनिंग भी देते थे। साथ ही पुलिस ने बताया कि 6 एवं 7 जुलाई को अतहर परवेज ने किराए पर लिए गए दफ्तर में कई युवाओं को मार्शल आर्ट एवं शारीरिक शिक्षा देने के नाम पर बुलाया तथा फिर उन्हें अस्त्र-शस्त्र की ट्रेनिंग तथा धार्मिक उन्माद फैलाने के लिए भड़काया। आइबी को इस बाबत खबर प्राप्त हुई कि पटना के फुलवारी शरीफ क्षेत्र में एक संभावित आतंकी मॉड्यूल संचालित हो रहा है तत्पश्चात, 11 जुलाई को नया टोला क्षेत्र में पुलिस एवं केंद्रीय एजेंसियों ने छापेमारी की तथा दोनों संदिग्ध दहशतगर्दो को गिरफ्तार किया।

भीषण संकट के बीच श्रीलंका में कैसे होगा 'एशिया कप' का आयोजन ?

लखनऊ के लूलू मॉल में किसने दी 'नमाज़' की इजाजत ? वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

कोविड अपडेट: भारत में पिछले 24 घंटों में 20,139 नए मामले सामने आए

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -