भीषण संकट के बीच श्रीलंका में कैसे होगा 'एशिया कप' का आयोजन ?
भीषण संकट के बीच श्रीलंका में कैसे होगा 'एशिया कप' का आयोजन ?
Share:

नई दिल्ली: इस साल होने वाले एशिया कप में अधिक समय नहीं बचा है, लेकिन इस टूर्नामेंट का शेड्यूल अब तक जारी नहीं किया गया है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि यह टूर्नामेंट श्रीलंका की मेजबानी में होना है, जबकि इस देश में फिलहाल हालात बिल्कुल भी अच्छे नहीं हैं। आर्थिक स्थिति बद से बदतर होने के बाद वहां की आम जनता ने सरकार के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। लोग सड़कों पर उतर आए हैं और श्रीलंका के राष्ट्रपति को देश छोड़कर भागना पड़ा है। ऐसे में वहां एशिया कप का आयोजन कैसे होगा? इस सवाल का अब तक कहीं से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिल पाया है।

इस पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) प्रमुख सौरव गांगुली ने भी अपडेट दिया है। लेकिन, वह भी कुछ कहने से बचते नज़र आ रहे हैं। गांगुली ने भी कहा कि वह अभी कुछ कह नहीं सकते, किन्तु हालात पर नजरें हैं। बता दें कि, इस बार एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के पास है। यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप 2022 सीजन की शुरुआत 27 अगस्त से होने वाली है। हालांकि, अब तक टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो एशिया कप की शुरुआत के अगले दिन ही यानी 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत देखने को मिल सकती है।

बता दें कि एशिया कप के लिए भारत, मेजबान श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश ने पहले ही जगह बना ली है। इनके अलावा संयुक्त अरब अमीरात (UAE), नेपाल, ओमान, हॉन्गकॉन्ग और बाकी टीमों के बीच क्वालिफायर राउंड खेला जाएगा। टीम इंडिया इस बार एशिया कप की डिफेंडिंग चैम्पियन है। उसने पिछले टूर्नामेंट में फाइनल में बांग्लादेश को हराया था।

टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज़, एशिया कप से पहले फिट हो सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज़

बुमराह का जलवा बरक़रार, 2 साल बाद फिर हासिल किया विश्व के नंबर-1 गेंदबाज़ का ताज

Ind Vs Eng: रोहित का 'दर्दनाक' सिक्सर, स्टैंड्स में बैठी छोटी बच्ची को जा लगी गेंद, Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -