भारत-चीन तनाव के बीच फंसा चीनी टेबल टेनिस कोच, भारत छोड़ने पर हुआ मजबूर
भारत-चीन तनाव के बीच फंसा चीनी टेबल टेनिस कोच, भारत छोड़ने पर हुआ मजबूर
Share:

भारत एवं चीन के मध्य एलएसी पर निरंतर बढ़ रहे तनाव के चलते पनपे चीन विरोधी सुर के मध्य भारत में एकमात्र चीनी कोच यिन वेई अपनी वाईफ को साथ लेकर चीन चले गए हैं. कोलकाता स्थित साई-कोल इंडिया एकेडमी में उभरते टेबल टेनिस प्लेयर्स को ट्रेनिंग दे रहे यिन वेई कब आएंगे, इस बारे में अब तक कुछ कन्फर्म नहीं है. भारतीय टेबल टेनिस संघ का मानना है कि एक बार हालात नार्मल हुए, तथा हवाई यात्रा आरम्भ हुई तो यिन वापस आ सकते हैं.

दरअसल यिन लंबे वक़्त से इंडियन टेबल टेनिस टीम से जुड़े हैं. उन्होंने 12 वर्षो तक अजमेर स्थित अकादमी में भी ट्रेनिंग दी, किन्तु कोलकाता में निरंतर बढ़ रहे COVID-19 के प्रकोप तथा एलएसी पर दोनों देशों के मध्य चरम पर पहुंच रहे विवाद ने यिन वेई को अवकाश पर चीन जाने के लिए विवश कर दिया. उन्होंने टीटीएफआई से विनती की, कि उनकी साल 65 के लगभग है. उनको यहां संकट अधिक है. ऐसे में उन्हें उनके देश वापस जाने दिया जाए. 

तत्पश्चात, चीनी दूतावास से कांटेक्ट साधकर उन्होंने वापस चीन भेजने के इंतजाम किये. उन्हें एवं उनकी वाईफ को चीन की तरफ से चलाए जा रहे स्पेशल विमान से भेजा गया है. जुलाई महीने में ही खेल मंत्रालय तथा भारतीय खेल प्राधिकरण ने यिन वेई का करार 35 सौ अमेरिकी डॉलर प्रति महीने पर जून 2024 तक के लिए बढ़ाया था. उस दौरान भी एलएसी पर दोनों देशों के मध्य तनाव था. इसी के साथ वो अपने देश चले गए है.

सुमित नागल हुए दूसरे दौर से बाहर, तीसरे राउंड में पहुंची सेरेना विलियम्स

31 साल से 'अजेय' है किरण मोरे का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, धोनी-गिलक्रिस्ट भी नहीं पहुँच सके हैं यहाँ

पिताजी का सहयोग नहीं मिलता तो आज मैं जहां हूं वहां नहीं पहुंच पाती: नवजोत कौर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -