सुमित नागल हुए दूसरे दौर से बाहर, तीसरे राउंड में पहुंची सेरेना विलियम्स
सुमित नागल हुए दूसरे दौर से बाहर, तीसरे राउंड में पहुंची सेरेना विलियम्स
Share:

इंडियन टेनिस प्लेयर सुमित नागल यूएस ओपन के सेकंड राउंड में पराजित होकर बाहर हो गए. उनका सामना द्वितीय वरीयता प्राप्त बर्थडे ब्वॉय ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम से था. थीम ने नागल को डायरेक्ट सेटों 6-3, 6-3, 6-2 से मात दी. 7 वर्ष पश्चात् यह प्रथम अवसर था, जब किसी इंडियन पुरुष एकल प्लेयर यूएस ओपन के सेकंड राउंड तक पहुंचा था, सुमित से पूर्व 2013 में सोमदेव देववर्मन यह सफलता प्राप्त कर चुके थे. 

वही हरियाणा के रहने वाले सुमित नागल भले ही द्वितीय दौर में पराजित हो गए, किन्तु फिर भी उन्हें लगभग 73 लाख रुपये प्राप्त हुए. वही अपने 24वें ग्रैंडस्लैम पुरस्कार की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स ने डायरेक्ट सेटों में जीत हासिल करके थर्ड राउंड में स्थान बनाया. 23 ग्रैंडस्लैम में से 6 टूर्नामेंट फ्लाशिंग मीडोज में विजय होने वाली सेरेना ने बृहस्पतिवार की रात को आर्थर ऐस स्टेडियम वर्ल्ड में 117वें नंबर की रूसी प्लेयर मारग्रिटा गैस्पारयान को 6-2, 6-4 से पराजित किया.

साथ ही सेरेना की अगला प्रतिस्पर्धा 2017 की यूएस ओपन विजेता तथा यहां 26वीं वरीय सलोनी स्टीफन्स से होगा, जिन्होंने ओल्गा गोर्वात्सोवा को 6-2, 6-2 से हराया. सेरेना का स्टीफन्स के विरुद्ध रिकार्ड 5-1 है, किन्तु इन दोनों के मध्य अंतिम मुकाबला 2015 में फ्रेंच ओपन में हुआ था. स्टीफन्स ने अंतिम बार 2013 आस्ट्रेलियाई ओपन में सेरेना को पराजित किया था. वही पुरुष वर्ग में एक्सपीरियंस्ड एंडी मरे तथा ग्रिगोर दिमित्रोव पुरुष एकल से बाहर हो गए, जबकि तृतीय वरीय तथा बीते वर्ष के उपविजेता डेनिल मेदवेदेव ने 116वीं रैंकिंग के ऑस्ट्रेलियाई क्रिस्टाफेर ओकोनेल को 6-3, 6-2, 6-4 से हराया. इसी के साथ सुमित नागल अब इस दौर से बाहर हो गए है.

31 साल से 'अजेय' है किरण मोरे का ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, धोनी-गिलक्रिस्ट भी नहीं पहुँच सके हैं यहाँ

पिताजी का सहयोग नहीं मिलता तो आज मैं जहां हूं वहां नहीं पहुंच पाती: नवजोत कौर

US Open 2020: डोमिनिक थिएम के साथ सुमित नागल का होगा अगला मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -