पहली बार बोपन्ना और आइसम को-इंडो-पाक एक्सप्रेस 'के रूप में जाना जाएगा

Mar 03 2021 03:34 PM
पहली बार बोपन्ना और आइसम को-इंडो-पाक एक्सप्रेस 'के रूप में जाना जाएगा

रोहन बोपन्ना और ऐसाम-उल-हक कुरैशी की बहुप्रतीक्षित इंडिया-पाक जोड़ी 6 वर्ष के उपरांत  वापस आने वाली है जब यह मैक्सिको में 15 मार्च से एकापुल्को ATP 500 प्रतियोगिता में भाग लेने वाले है। यह पहली बार होगा जब बोपन्ना और आइसम को-इंडो-पाक एक्सप्रेस 'के रूप में जाना जाता है, क्योंकि वे अंतिम बार 2014 में शेनजेन में ATP 250 इवेंट में प्रतिस्पर्धा करेंगे। 2010 के सीज़न में बोपन्ना और आइज़म के लिए सफलता हासिल की, क्योंकि वे ब्रायन भाइयों से हारकर एक साथ यूएस ओपन के फाइनल में पहुँचे। बोपन्ना उस चरण में भी विश्व में 3 नंबर पर आ गए, जिन्होंने 2010 में अपने करियर के उच्च पद को छू लिया। उनकी जोड़ी ने दोनों देशों में एशियाई पड़ोसियों के मध्य प्रतिद्वंद्विता को देखते हुए बड़ी रुचि पैदा की।

जंहा इस बात का पता चला है 2012 का ओलंपिक वर्ष था, बोपन्ना ने आइसम के साथ साझेदारी को तोड़ा और उस सीजन के लिए हमवतन महेश भूपति के साथ जोड़ी बनाई ताकि वे लंदन खेलों की तैयारी की जा सके। 2014 में फिर से भाग लेने से पहले उन्होंने सेना को फिर से शामिल किया। अब, 40 साल बोपन्ना और आइसम दोनों फिर से एक साथ होंगे, हालांकि अब तक की व्यवस्था केवल एक टूर्नामेंट के लिए है। जंहा इस बारें में उन्होंने कहा- "अभी हम मेक्सिको में खेलने के लिए बस एक साथ हो रहे हैं। अभी तक हमने भविष्य के बारे में नहीं कहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या यह एक दीर्घकालिक व्यवस्था हो सकती है, आइसम ने कहा, "उम्मीद है, यह अच्छी तरह से चलता है और हम शायद भविष्य में और भी टूर्नामेंट खेल सकते हैं।"

40 साल पाक टेनिस आइकन ने कहा कि वे वास्तव में दुबई ड्यूटी फ्री चैंपियनशिप में एक साथ प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन नहीं कर पाए। "हमने ऑस्ट्रेलिया में एक साथ बहुत वक़्त के साथ बिताया जा रहा है। हमने बोला कि क्या हम दुबई में मिल सकते हैं। वह एक साथी की तलाश में था और मैं बाकी वर्ष के लिए भी एक साथी की तलाश में हूं। इसलिए हमने सोचा कि दुबई ओपन के लिए टीम तैयार कर लें, दुर्भाग्य से हम इसमें नहीं आए। हमारी संयुक्त रैंकिंग बहुत अच्छी नहीं थी।

"लेकिन हम अकापुल्को में आ गए। मै बहुत उत्साहित हूँ। उम्मीद है, हम एक साथ अच्छा खेलेंगे और इसे हिट करेंगे। हो सकता है कि तब हम कुछ और टूर्नामेंट एक साथ खेलने का फैसला कर सकते हैं, लेकिन इसे टूर्नामेंट से हटा दें। "मुझे नहीं पता कि 2021 के लिए उनकी क्या योजनाएं हैं, अगर वह किसी के साथ खेलने के लिए प्रतिबद्ध है या नॉटिट। हम देखेंगे कि चीजें कैसे चलती हैं। " बोपन्ना और आइसम ने शांति संदेश फैलाने के लिए, स्टॉप वॉर, स्टार्ट टेनिस 'अभियान शुरू किया था।

कोरोना संक्रमण के चलते शुभेंदु की मौत, कुछ दिन पहले ही लगवाई थी वैक्सीन

यूपी पुलिस के दरोगा की गुंडई, लात मारकर फेंकी गरीब दुकानदार की सब्जियां

तापसी और अनुराग के बचाव में आए महाराष्ट्र के मंत्री, कहा- मोदी सरकार के खिलाफ जो भी बोलेगा...