कोरोना संक्रमण के चलते शुभेंदु की मौत, कुछ दिन पहले ही लगवाई थी वैक्सीन
कोरोना संक्रमण के चलते शुभेंदु की मौत, कुछ दिन पहले ही लगवाई थी वैक्सीन
Share:

पटना: देश में कोरोना टीकाकरण का काम लगातार जारी है. इस बीच बिहार की राजधानी पटना से एक दुखद मामला प्रकाश में आया है. यहां एक मेडिकल कॉलेज के छात्र की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई है. ये मामला पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज का है, जहां के स्टूडेंट शुभेंदु की कोरोना की वजह से जान चली गई.  यही नहीं, उसके संपर्क में आए लगभग 8 अन्य छात्र में कोरोना से पीड़ित हो गए हैं. 

कुछ दिन पहले ही शुभेंदु ने को-वैक्सीन की पहली खुराक ली थी. हालांकि, अभी छात्र को दूसरी डोज़ नहीं लग पाई थी. जानकारी के अनुसार, 23 वर्षीय शुभेंदु बेगूसराय जिले के दहिया गांव का निवासी था और NMCH में फाइनल ईयर का छात्र था. उन्होंने 2016 में MBBS की पढ़ाई करने के लिए एडमिशन लिया था. बताया जा रहा है कि 24 फरवरी को अचानक शुभेंदु को सर्दी और खांसी की शिकायत हुई, जिसके बाद उन्होंने अपना RT-PCR टेस्ट करवाया. टेस्ट करवाने के बाद वह अपने गांव चले गए. रविवार को शुभेंदु की कोरोना रिपोर्ट आई, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए. सोमवार रात को शुभेंदु ने बेगूसराय में ही दम तोड़ दिया.

नालंदा मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी डॉ. अजय के अनुसार, ‘शुभेंदु फाइनल ईयर के छात्र थे और कोरोना जांच कराने के बाद वह अपने घर चले गए थे. बता दें कि सरकार ने भी कई बार कहा है कि जब तक वैक्सीन का दूसरा डोज़ नहीं लग जाता है, कोविड-19 का पहला डोज़ केवल कारगर नहीं होता है. शुभेंदु ने पहला डोज़ ही लिया था. शुभेंदु के संक्रमण के कारण अब तक 9 और छात्र भी संक्रमित हुए हैं.’ 

भारत में 45 रुपए लीटर बिकेगा पेट्रोल, डीज़ल में भी बड़ी कटौती संभव !

विप्रो नस्लीय न्याय और सामाजिक समानता को आगे बढ़ाने के लिए WEF की पहल में हुआ शामिल

पेट्रोल और डीजल की बिक्री पर अपना मार्जिन मजबूत कर रही है तेल कंपनियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -