CM त्रिवेंद्र रावत की बड़ी घोषणा, आपदा पीड़ितों के लिए करेंगे यह ख़ास काम

Aug 21 2019 01:24 PM
CM त्रिवेंद्र रावत की बड़ी घोषणा, आपदा पीड़ितों के लिए करेंगे यह ख़ास काम

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा कहा गया है कि आराकोट क्षेत्र में आई आपदा में बेघर हुए लोगों को फिलहाल अस्थाई घर बनाकर दिए जाएंगे. क्षेत्र में मलबे के दबे लोगों को निकालने का काम और घायलों का उपचार प्राथमिकता से जारी है. वाहन इस आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि भी दी जाएगी.  सरकार इस सीजन में बागवानों के सेब के ढुलान का खर्च भी खुद ही वहन करेगी. 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा हाल ही में इस हेलीकाप्टर से प्रभावित गांवों में हुए नुकसान का जायजा लिया गया था. आराकोट में आपदा पीड़ितों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया गया है. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को निकालना और घायलों का निशुल्क उपचार कराना है और जो लोग बेघर हुए हैं उन्हें फिलहाल अस्थाई घर बनवाकर प्रदान किए जाएंगे.

आराकोट के राहत शिविरों में 300 लोग...

आपदा के तहत बेघर हुए क्षेत्र के एक दर्जन गांवों के 300 ग्रामीणों द्वारा आराकोट में बनाए गए दो राहत शिविरों में शरण ली गई हैं और इनमें एक दर्जन स्कूली बच्चे भी हैं, जो कि सड़कें टूटने के कारण अपने गांव नहीं जा सके  हैं. 

15 शव बरामद, 9 लापता...

आराकोट के गांवों से अब तक 15 शव बरामद हुए हैं. जहां क्षेत्र में 6 लापता लोगों की तलाश भी जरी है. वहीं आपदा में लापता विकासनगर के सगे भाइयों समेत तीन लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. 

 

चिदंबरम की जमानत याचिका मंजूर नहीं करने वाले जज इस दिन हो रहे रिटायर

गिरिराज के ट्वीट ने मचाया हड़कपं, जानिए क्या है बोल्ट और चिदंबरम के बीच कनेक्शन ?

सुप्रीम कोर्ट से डॉक्टरों को झटका, राज्य सरकार की इस नीति को माना सही

Chandrayaan-2 : इतिहास रचने के लिए बढ़ा भारत का एक और कदम, आज चांद की दूसरी कक्षा में एंट्री