15 लाख की फिरौती नहीं दे पाया टेम्पो चालक पिता, किडनैपर्स ने 12 साल के शिवम को गला घोंटकर मार डाला
15 लाख की फिरौती नहीं दे पाया टेम्पो चालक पिता, किडनैपर्स ने 12 साल के शिवम को गला घोंटकर मार डाला
Share:

सूरत: ट्यूशन क्लास से घर लौटते समय एक 12 वर्षीय लड़के का अपहरण किए जाने के कुछ दिनों बाद, वह रविवार को गुजरात के सूरत में मृत पाया गया। अपहरणकर्ताओं ने लड़के की गला घोंटकर हत्या कर दी, जिसकी पहचान शिवम महतो के रूप में हुई। शिवम का अपहरण करने के बाद अपहर्ताओं ने उसके पिता सुधीर महतो को फोन कर 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।  अपहर्ताओं ने टेंपो चालक सुधीर महतो को धमकी भी दी थी कि अगर उन्हें पैसे नहीं मिले तो वे उनके बेटे की हत्या कर देंगे। 

अपहरणकर्ताओं का फोन आने के बाद, सुधीर महतो ने कडोदरा जीआईडीसी पुलिस से संपर्क किया और औपचारिक शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस हरकत में आई और अपहरणकर्ताओं को पकड़ने और लापता लड़के को ढूंढने के लिए 10 टीमों का गठन किया। पुलिस टीमों ने तलाशी अभियान चलाया और नाबालिग लड़के का शव बरामद किया। उन्होंने उन अपहरणकर्ताओं में से एक को भी पकड़ लिया, जिन्होंने लड़के का अपहरण किया था और बाद में उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस ने जिन पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनमें से एक की पहचान उमंग विजय गोहिल के रूप में हुई है। अपराध में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी अभी बाकी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़के के पड़ोस में रहने वाले सोनू और मोनू को इस अपराध में शामिल माना जा रहा है। ये दोनों हत्या के एक मामले में जमानत पर हैं। लड़का पिछले सप्ताह शुक्रवार को शाम करीब साढ़े सात बजे अपने घर लौट रहा था, जब अपहरणकर्ताओं ने उसे एक ऑटो-रिक्शा में अपहरण कर लिया। अपहरणकर्ताओं ने लड़के के पिता को फोन कर 50 हजार रुपये की फिरौती मांगी।  हालांकि, कुछ देर बाद उन्होंने वापस कॉल किया और 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी। अपहरणकर्ताओं का फोन आने के बाद सुधीर ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।  पुलिस ने कहा कि, “हमने लड़के को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन दुर्भाग्य से हम नहीं बचा सके। हमने अब तक एक अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर लिया है। अपराध के पीछे का कारण पैसा लगता है लेकिन हम इस मामले की सभी कोणों से जांच कर रहे हैं।' 

छत्तीसगढ़: आदिवासी शिक्षिका के साथ सामूहिक बलात्कार, FIR दर्ज होते ही NSUI के सद्दाम और इम्तियाज़ फरार

कौशल विकास घोटाला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू

बजरंग दल के कार्यकर्ता अलोक की चाक़ू मारकर हत्या, दोस्त शिवम घायल.., आरोपी यामीन, राजा और गुगा फरार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -