Share:
छत्तीसगढ़: आदिवासी शिक्षिका के साथ सामूहिक बलात्कार, FIR दर्ज होते ही NSUI के सद्दाम और इम्तियाज़ फरार
छत्तीसगढ़: आदिवासी शिक्षिका के साथ सामूहिक बलात्कार, FIR दर्ज होते ही NSUI के सद्दाम और इम्तियाज़ फरार

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक जनजातीय (ST) महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किए जाने का हैरतअंगेज़ मामला प्रकाश में आया है। केस दर्ज होने के बाद से आरोपित सद्दाम खान और इम्तियाज अली फरार बताए जा रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों आरोपी राज्य की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ़ इंडिया (NSUI) से जुड़े हुए हैं। आरोपियों की जल्द गिरफ़्तारी की मांग करते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने 10 सितंबर 2023 को प्रदर्शन किया।

रिपोर्ट के अनुसार, घटना जशपुर जिले के बागीचा थाना क्षेत्र की है। 26 वर्षीय पीड़िता (कुछ रिपोर्ट के अनुसार उम्र 19 साल) एक प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है। आरोपितों से पीड़िता की जान पहचान फेसबुक के माध्यम से हुई थी। 4 सितंबर को आरोपित पीड़िता को जशपुर जिले के दनगरी वाटर फॉल घुमाने ले गए थे। वहीं झाड़ियों में दोनों ने उनके साथ हैवानियत की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मूल रूप से मनोहरपुर की निवासी पीड़िता शंकरगढ़ इलाके के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाती है। कुछ दिन पहले उन्हें सोशल मीडया पर सद्दाम और इम्तियाज नाम के 2 युवकों की फ्रेंड रिक्वेस्ट प्राप्त हुई थी। रिक्वेस्ट एक्सेप्ट किए जाने के कुछ दिनों बाद दोनों ने पीड़िता से नंबर साझा कर बातचीत करनी चालु कर दी। इसी बातचीत के दौरान सद्दाम और इम्तियाज ने पीड़िता को वाटर फॉल दिखाने की पेशकश की।

रिपोर्ट के अनुसार, 4 सितंबर 2023 को पीड़िता दनगरी वाटर फॉल पहुँची। जहाँ, उन्हें 25 वर्षीय सद्दाम और 28 वर्षीय इम्तियाज उर्फ़ सोनू अली मिले। दोनों आरोपी बलरामपुर जिले के कुसुमी क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं। कुछ देर झरने के आसपास घूमने के बाद तीनों एक साथ टहलते हुए वीरान इलाके में पहुँच गए, जहाँ जंगली झाड़ियाँ थीं। यहाँ सद्दाम और इम्तियाज ने मौका पाकर पीड़िता के साथ छेड़खानी शुरू कर दी। जब महिला टीचर ने जब इस हरकत का विरोध किया, तो दोनों ने पीड़िता को पीटा और फिर बारी-बारी से उसका बलात्कार किया।

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया है कि आरोपितों ने घटना का जिक्र करने पर उसे हत्या की भी धमकी दी थी। इसके बावजूद पीड़िता ने अपने परिजनों को पूरी घटना बताई और पंड्रापाट थाने में शिकायत दर्ज कराई। यहाँ पीड़िता का केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई के लिए बागीचा थाने ट्रांसफर कर दिया गया। यह मामला IPC की धारा 376, 506, 323, 294 और 34 के तहत दर्ज हुआ है। पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश दी, मगर तब तक दोनों आरोपी फरार हो चुके थे। SHO बगही अखिलेश सिंह के मुताबिक टीमें गठित कर आरोपितों की खोजबीन तेज कर दी गई है और उन्हें जल्द ही अरेस्ट कर लिया जाएगा।

 

भाजपा नेता और जशपुर के जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनि भगत के अनुसार, नामजद आरोपित सद्दाम खान युवा कांग्रेस का पूर्व सचिव और सोशल मीडिया प्रभारी भी रह चुका है। सद्दाम की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में वह कांग्रेस नेता और जशपुर MLA विनय भगत के साथ दिख रहा है। भाजपा ने विनय भगत से इस मामले में सफाई देने को कहा है। ABVP ने 10 सितंबर 2023 (रविवार) को सरगुजा में छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का पुतला दहन कर घटना का विरोध जताया और आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग की।

कौशल विकास घोटाला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू

बजरंग दल के कार्यकर्ता अलोक की चाक़ू मारकर हत्या, दोस्त शिवम घायल.., आरोपी यामीन, राजा और गुगा फरार

चोरी का शक, अखलाक, शुभान और नौशाद ने अनिल को पीट-पीटकर मार डाला, तीनों गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -