झुलसाती गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में बरसे बादल, तापमान में आई गिरावट

May 28 2020 11:52 PM
झुलसाती गर्मी के बीच दिल्ली-NCR में बरसे बादल, तापमान में आई गिरावट

नई दिल्ली : लगातार बढ़ते तापमान के बीच दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार शाम को बरसात हुई.  वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से मौसम विभाग ने 29 मई को बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया था, किन्तु इससे एक दिन पहले ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मौसम का तोहफा मिल गया है. बुधवार को जहां दिल्ली में अधिकतम तापमान 45.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, वहीं गुरुवार को इसमे 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है.

दिल्ली में गुरुवार को अधिकतम  तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर, लदाख, गिलगिट बालटिस्तान और मुज़फ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. इससे मैदानी इलाकों में दिल्ली-एनसीआर सहित पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान और मध्य प्रदेश के भी कई हिस्सों में आंधी तूफान के साथ हल्की बारिश देखने को मिली.

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने आने वाले 3 से 4 दिनों तक इन सभी राज्यों में आंधी और बारिश की संभावना जाहिर की है, जिससे तापमान में गिरावट होगी और अगले कुछ दिनों तक लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी. हालाँकि, मौसम विभाग ने अभी तक मानसून के बारे में कोई आधिकारिक अनुमान नहीं जताया है। 

सोने की कीमत में आई गिरावट, जानें क्या है नया प्राइस ?

इन विमान सेवा कंपनियों ने ग्राहकों को रिफंड देना किया प्रारंभ

HDFC Bank : इस कंपनी की कार खरीदने पर बैंक से मिलेगा जबरदस्त फायदा