वेधी अरुगु के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा तेलुगु भाषा दिवस समारोह
वेधी अरुगु के तत्वावधान में आयोजित किया जाएगा तेलुगु भाषा दिवस समारोह
Share:

दक्षिण अफ्रीकी तेलुगु एसोसिएशन और स्ट्रीट अरुगु-नॉर्वे द्वारा आभासी तरीके से आयोजित तेलुगु भाषा दिवस पर प्रमुख लेखिका मंगीपुडी राधिका को प्रवासी तेलुगु पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर लेखिका तनिकेला भरणी ने पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की और उन्हें बधाई दी। कुल 12 प्रवासी भाषा श्रमिकों ने काम पर जाने की सूचना दी। प्रमुख फिल्म लेखक भुवनचंद्र, वामसी आर्ट थिएटर के संस्थापक वामसी रामराजू और डॉ. मिगदा रामलिंगास्वामी ने प्रवासी भाषा कार्यकर्ताओं के प्रयासों की प्रशंसा की।

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रामनगर ने मुख्य अतिथि के रूप में सभा को संबोधित किया। राधिका मंगिपुडी ने कार्यक्रम का वर्णन किया और रोचक ढंग से कार्यक्रम का नेतृत्व किया। इस कार्यक्रम का आयोजन विक्रम पेटालुरु दक्षिण अफ्रीका, डॉ वेंकट तारिगोपुला नॉर्वे, सुधाकर कुवैत, लक्ष्मण दक्षिण अफ्रीका, रत्नकुमार कौतुर सिंगापुर, पिसापति जया हांगकांग और अन्य द्वारा किया गया था।

तेलुगु भाषा दिवस (तेलुगु भाषा दिवस; "तेलुगु भाषा का दिन") भारत गणराज्य के आंध्र प्रदेश राज्य में प्रत्येक वर्ष 29 अगस्त को मनाया जाता है। इस तिथि को तेलुगु कवि गिदुगु वेंकट राममूर्ति के जन्मदिन के अवसर पर चुना गया था। आंध्र प्रदेश सरकार तेलुगु भाषा की बेहतरी के उद्देश्य से धन प्रदान करती है और पुरस्कार प्रदान करती है। संस्कृति विभाग आंध्र प्रदेश सरकार की ओर से दिन के आयोजन के लिए जिम्मेदार है।

इंदौर में एक और हैरान करने वाला मामला, छावनी इलाके के जिम ट्रेनर ने की खुदकुशी

अब केवल वर्चुअल नहीं बल्कि फिजिकल रूप से भी सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, जानिए क्या होंगे नियम

कृष्ण प्रसाद चिगुरुपति ने डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान करने के लिए GITAM प्रबंधन को दिया धन्यवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -