किन्नरों को पैसे देते वक़्त बस बोल दें ये 'दो जादुई' शब्द, मालामाल हो जाएंगे आप
किन्नरों को पैसे देते वक़्त बस बोल दें ये 'दो जादुई' शब्द, मालामाल हो जाएंगे आप
Share:

नई दिल्ली: कोई त्योहार हो या घर में कोई खास अवसर, किन्नर अक्सर आपके घर में दक्षिणा मांगने के लिए पहुंच जाते हैं। किसी के यहां शादी हो, या बच्चा पैदा हो या नया मकान बने। किन्नर ऐसे मौके पर फ़ौरन आ जाते हैं। फिर ये पैसा लिए बगैर वापस नहीं जाते हैं। कुछ लोग इन्हें पैसा देने में ना-नुकुर भी करते हैं तो कुछ खुशी-खुशी इन्हें दक्षिणा दे देते हैं। ऐसे में कहा जाता है कि अगर किन्नरों से ऐसे अवसर पर दो ऐसे जादूई शब्द बोल दिए जाए तो आपके घर में लक्ष्मी की कभी कमी नहीं होगी। कहने का अर्थ है कि घर में बरकत होगी।

कहते हैं कि अगर किन्नर जब भी आपके घर, दफ्तर या दुकान में आकर पैसा मांगे तो उन्हें दक्षिणा देने के बाद उनसे कहिएगा कि ' ‍‍‍और आइएगा'। हालांकि ये शब्द भले ही आपको सुनने में बेहद मामूली लग रहे होंगे। किन्तु ऐसा कहना शुभ माना जाता है। ऐसे में जब आप उन्हें और आने के लिए कहते हैं तो उन्हें भी अहसास होता है कि उनको दक्षिणा दिल से दी गई है ना की किसी विवशता में। इसी के चलते किन्नर खुश होकर आपको दुआएं देकर जाते हैं।

किन्नरों की दुआ दिल से होती है और कहा जाता है कि उनकी दुआओं से घर में बरकत होती है। किन्नरों की दुआओं से अधिक असरदार उनकी बददुआएं होती हैं। बस यही कारण है कि लोग उन्हें डर के मारे भी पैसा देते हैं। क्योंकि किन्नरों की बददुआएं कोई नहीं लेना चाहता है। तो यदि अगली बार आप किन्नर को दुआएं दे तो उन्हें 'और आइएगा' कहना मत भूलिएगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ऐलान से शेयर बाजार में बहार, तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड

एमी अवॉर्ड में सैक्रेड गेम्स-लस्ट स्टोरीज नॉमिनेट, इंडियन वेबसीरीज का धमाल

प्रेस वार्ता में वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान, कंपनियों को दिया 1.45 लाख करोड़ का तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -