तेलंगाना के जीवन विज्ञान क्षेत्र में 6,400 करोड़ रुपये का निवेश : रामा राव
तेलंगाना के जीवन विज्ञान क्षेत्र में 6,400 करोड़ रुपये का निवेश : रामा राव
Share:

 

तेलंगाना: तेलंगाना में जीवन विज्ञान उद्योग ने पिछले वर्ष में 215 से अधिक कंपनियों से 6,400 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश को आकर्षित किया है, जिससे 34,000 से अधिक लोगों के लिए अतिरिक्त रोजगार पैदा हुआ है, तेलंगाना उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा। उन्होंने कहा, प्राप्त निवेश क्षेत्र के पिछले वर्ष के निवेश की तुलना में 200 प्रतिशत अधिक था।

वह तेलंगाना के मुख्य वार्षिक बायोटेक और जीवन विज्ञान सम्मेलन बायोएशिया 2022 के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे, जो एक आभासी घटना है।

रामा राव के अनुसार, यह तथ्य कि स्वदेशी रूप से विकसित तीन टीकों में से दो - कोवैक्सिन और कॉर्बेवैक्स - हैदराबाद से उत्पन्न हुए हैं, बहुत गर्व का स्रोत है। उन्होंने आगे उल्लेख किया कि भारत में बच्चों के लिए स्वीकृत दोनों टीके हैदराबाद से आते हैं। उन्होंने कहा कि हैदराबाद की जीनोम वैली में कई फार्मास्युटिकल व्यवसाय विस्तार कर रहे हैं, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह देश का पहला व्यवस्थित रूप से विकसित अनुसंधान एवं विकास केंद्र है।

फार्मास्युटिकल के मोर्चे पर, उन्होंने कहा, राज्य सरकार दुनिया के सबसे बड़े फार्मास्युटिकल क्लस्टर हैदराबाद फार्मा सिटी को लॉन्च करने के करीब पहुंच रही है।

ड्रू वीसमैन, मेडिसिन विभाग, पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय ने वर्ष 2022 के लिए 'जीनोम वैली एक्सीलेंस अवार्ड' प्राप्त किया, और उन्होंने mRNA COVID-19 टीकों पर उनके अभूतपूर्व कार्य के लिए उनकी सराहना की। वीसमैन ने बाद में एक साक्षात्कार में खुलासा किया कि वह अपोलो अस्पताल की संगीता रेड्डी के साथ "पैनकोरोनावायरस" वैक्सीन पर काम कर रहे हैं।

अगले कुछ दिनों में इस राज्य में होगी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

चन्नी ने यूक्रेन से भारतीयों की सुरक्षित वापसी के लिए मोदी सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की

Ind Vs SL: विंडीज को धोया अब श्रीलंका की बारी, आज शाम 7:00 बजे से पहला मुकाबला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -