अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार प्रशिक्षण की हुई शुरुआत, कई देशों के प्रतिनिधि हुए सम्मिलित
अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार प्रशिक्षण की हुई शुरुआत, कई देशों के प्रतिनिधि हुए सम्मिलित
Share:

जबलपुर से कार्तिक गुप्ता की रिपोर्ट

जबलपुर। जिले में स्थित एशिया के सबसे बड़े अंतरराष्ट्रीय स्तर के दूरसंचार प्रशिक्षण केंद्र में अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षण की शुरुआत की गई। भारत रत्न भीमराव अंबेडकर इंस्टीट्यूट ऑफ टेलीकॉम ट्रेडिंग में 1 हफ्ते तक चलने वाले इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में भारत के साथ ही चायना,थाईलैंड, भूटान, मंगोलिया, म्यामार,नेपाल, श्रीलंका,सामोआ जैसे देशों के प्रतिनिधि भी जबलपुर पहुंचे हैं।

12 अक्टूबर से लेकर 18 अक्टूबर तक चलने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान इन सभी देशों से टेक्नोलोजी की जानकारी का आदान प्रदान किया जाएगा। प्रशिक्षण में नेक्स्ट जेनरेशन ओटीएन एंड एप्लीकेशन टू 5G ट्रांसपोर्ट के विषय पर प्रशिक्षण दिया जा रहा है। अन्य देशों से आए प्रतिनिधियों की ओर से इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के जरिए अपनी टेक्नॉलोजी को सिखाया जाएगा।

वहीं भारत में इस्तेमाल की जाने वाली टेक्नोलॉजी को वह सीख कर अपने देश जाएंगे। प्रशिक्षण में हाई स्पीड डाटा ट्रांसफर के साथ दैनिक जीवन को और आसान बनाने के लिए नई एप्लीकेशन पर चिंतन किया जाएगा। संस्था के प्रमुख महाप्रबंधक डॉ मनीष शुक्ला ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान 5G टेक्नोलॉजी को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है और अलग-अलग क्षेत्रों में क्या चुनौतियां आ सकती हैं इस पर मंथन किया जाएगा। 8 देशों से आए प्रतिनिधियों के द्वारा 5G टेक्नोलॉजी को दैनिक जीवन में कैसे उपयोगी बनाया जाए इस पर भी मंथन किया जा रहा है आने वाले समय में जल्द ही बीएसएनएल भी 5G सेवा देने की तैयारी कर रहा है। 

दुल्हन के जोड़े से लेकर शॉर्ट ड्रेस तक हर कपड़े में ग्लैमरस लगती है ज़रीन खान

अलग है हुमा का टशन...

इन प्रश्नों के साथ शुरू करें अपने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -