वित्त वर्ष 2023 में दूरसंचार क्षेत्र में  राजस्व वृद्धि देखने को मिलेगी
वित्त वर्ष 2023 में दूरसंचार क्षेत्र में राजस्व वृद्धि देखने को मिलेगी
Share:

नई दिल्ली: बढ़ी हुई टैरिफ, साथ ही डेटा उपयोग में वृद्धि से वित्त वर्ष 23 में दूरसंचार राजस्व वृद्धि को बढ़ावा देने का अनुमान है।

'एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू' (एजीआर) केस जजमेंट जैसे मुद्दों के कारण, जिसने दूरसंचार ऑपरेटरों के खातों पर भारी तात्कालिक देयता लागू की थी, यह क्षेत्र कर्ज से ग्रस्त हो गया है।

एक शोध में, ब्रिकवर्क रेटिंग्स (बीडब्ल्यूआर) ने कहा, "जबकि महामारी का अन्य क्षेत्रों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा, यह दूरसंचार क्षेत्र के लिए एक वरदान साबित हुआ क्योंकि कॉर्पोरेट अपने संचालन के सुचारू संचालन के लिए दूरसंचार प्रदाताओं पर निर्भर थे।

उन्होंने कहा, 'नतीजतन, 'औसत मासिक राजस्व प्रति यूनिट' और 'प्रति एक उपयोगकर्ता प्रति माह औसत संचार समय' जैसे प्रमुख उपायों में इस क्षेत्र में लगातार वृद्धि हो रही है.' विश्लेषण के अनुसार, भविष्य में इस क्षेत्र की खराब स्थिति में सुधार हो सकता है, कीमतों में वृद्धि और डेटा उपयोग में चल रही वृद्धि से वित्त वर्ष 22 में आय में 6-8 प्रतिशत की वृद्धि होने की उम्मीद है.

इसके अलावा, घर से किए गए काम और शिक्षा से बढ़ती मांग के कारण, 4 जी नेटवर्क में ग्राहक प्रवास आसन्न है, जिसके परिणामस्वरूप कंपनी के कुल राजस्व में वृद्धि हुई है।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान भेजा घटिया क्वालिटी का गेंहू, तालिबानी बोले- ये खाने लायक नहीं..

जन्मदिन पर CM शिवराज ने इन लोगों को दिया बड़ा तोहफा, हर महीने मिलेगा जोखिम भत्ता

इंडियन नेवी ने किया BrahMos मिसाइल के एडवांस वर्जन का सफल परीक्षण.., देखें शानदार Video

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -