तेलंगाना 10,000 रुपये खर्च कर सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करेगी
तेलंगाना 10,000 रुपये खर्च कर सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करेगी
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के स्वास्थ्य और वित्त मंत्री टी हरीश राव ने शनिवार को घोषणा कर बताया की राज्य सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए 10,000 करोड़ रुपये का निवेश करेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य कॉर्पोरेट क्षेत्र के बराबर उपलब्ध सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाओं के साथ नागरिकों को पेश करना था ।

मंत्री महोदय ने हैदराबाद के निलौफर अस्पताल में बच्चों के लिए 100 बिस्तरों वाले  चिकित्सा केंद्र का लोकार्पण किया, जिसे सरकार द्वारा चलाया जाता है। हरीश राव तीन दिन पहले चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग संभालने के बाद पहली बार इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हरीश राव के मुताबिक, निलोफर अस्पताल को 33 करोड़ रुपये की लागत से एक और 800 बेड मिलेंगे। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों और अन्य कर्मियों को यथाशीघ्र काम पर रखा जाएगा ।

उन्होंने अपने कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) कार्यक्रम के हिस्से के रूप में राज्य के सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों को 18 करोड़ रुपये दान करने के लिए हैदराबाद सॉफ्टवेयर एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (एचवाईईईए) की प्रशंसा की । मंत्री के अनुसार, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव का उद्देश्य वंचितों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए हैदराबाद में चार दिशाओं में चार चिकित्सा टावरों का निर्माण करना है ।

हरीश राव के मुताबिक सरकार का लक्ष्य हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने की भी है। उनका दावा है कि जब तेलंगाना बनाया गया था तब सिर्फ पांच सरकारी मेडिकल कॉलेज थे, लेकिन वह संख्या अब बढ़कर 21 हो गई है। अगले साल से नौ और सरकारी अस्पताल चालू हो जाएंगे।

NCB ने आर्यन खान को बचा लिया ? बड़े 'चक्रव्यूह' में फंसने वाला था शाहरुख़ का लाडला

सामने आया 'छतरीवाली' का फर्स्ट लुक, यूजर्स ने कर डाला ट्रोल

साबुन के बुलबुले पर चार्ज डालने का क्या परिणाम होता है ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -